नई दिल्ली: कार हो, स्कूटर हो या फिर बाइक हो आज के समय में कंपनी अपने गाड़ियों में एक से बढ़कर एक फीचर्स से लेस कर रही है। जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि इन गाड़ियों को चलाने के लिए आरामदायक फीचर्स मिल जाते है। ऐसे में अगर आप कोई बाइक को खरीदना चाहतें हैं तो यहां पर हम आप को बताने जा रहें ऐसे बाइक के बारे में जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और हाइटेक फीचर्स से लैस हैं।  ग्राहकों के लिए खास बात यह है कि ये तीनों बाइक हीरो मोटोकॉर्प कीं है।

Hero Glamour XTEC

हीरो ग्लैमर को कंपनी ने सबसे पहले एक्सटेक सीरीज के साथ लॉन्च किया था इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल एसएमएस अलर्ट, साइड स्टैंड कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है। हीरो ग्लैमर एक्सटेक की शुरुआती कीमत 82,920 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 87,250 रुपये हो जाती है।

हीरो ग्लैमर के इंजन और माइलेज की बात करें तो, बाइक में 124.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 10.7 पीएस की पावर र 10.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

वही कंपनी का दावा है कि ये हीरो ग्लैमर एक्सेटक 69.49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Hero Splendor Plus XTEC

हीरो स्प्लेंडर प्लस को कंपनी हाल ही में एक्सटेक अवतार के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक की कीमत और फीचर्स की बात करें तो, हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक की एक्स शोरूम कीमत 73,200 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 88,041 रुपये हो जाती है।

वही हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फुल डिजिटल मीटर, रियर टाइम माइलेज इंडिकेटर, कॉल एमएमएस अलर्ट, एलईडी हाई इंटेसिटी पोजिशन लैंप, यूएसबी मोबाइल चार्जर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इंजन और माइलेज की बात करें तो, हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में 97.2 सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8 पीएस की अधिकतम पावर और 8.02 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। ये बाइक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।

Hero Passion XTEC

हीरो पैशन एक्सटेक को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया हैहीरो मोटोकॉर्प ने हीरो पैशन XTEC को 74,590 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट में जाने पर 78,990 रुपये हो जाती है।

जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (कॉल, एसएमएस अलर्ट) रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, यूएसबी मोबाइल चार्जर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है।

हीरो पैशन एक्सटेक में 110 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 9 पीएस की अधिकतम पावर और 7.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

Recent Posts