नई दिल्ली: भारतीय बाजार में एक और कंपनी ने अपने मौजूदा कार को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। जिससे ग्राहकों को लंबा इंतजार खत्म हो गया है। जी हां हम बात करें रहें है देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा (Brezza) की जिसे कंपनी ने नए वर्जन में लॉन्च किया है। तो चलिए इस खुबसूरत कार के जानकारी के बारे में आप को बतातें है।

इंटीरियर में कैसे नई ब्रेजा- कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA)  का इंटीरियर ब्लैक और ब्राउन कलर टोन में है। कार का डैशबोर्ड भी पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक है। कंपनी ने बताया कि करीब 48 प्रतिशत कस्टमर मॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन और 49 प्रतिशत कस्टमर टेक्नोलॉजी और फीचर्स के बेस पर कार खरीदने का फैसला करते हैं।

नई ब्रेजा कार में फीचर्स हैं शानदार- नई ब्रेजा  में वायरलेस चार्जर सिस्टम है। इसमें बोल्ड एंड डायनामिक एलॉय व्हील हैं। कार में बोल्ड न्यू फ्रंट ग्रिल डिजाइन इसे शानदार लुक देता है। इसमें एलईडी लैम्प हैं। कार में पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस का एक्सपीरियंस होगा। कार में 9 इंच स्मार्ट इन्फोटेन्मेंट सिस्टम लगा है। कार में 45 से ज्यादा फीचर्स मौजूद हैं। कार में रीयर और वेंट एसी लगा है। 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं।

नई ब्रेजा छह कलर और चार ट्रिम में है उपलब्ध- नई ब्रेजा कार को आप छह कलर में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA) को चार ट्रिम- LXI,VXI, ZXI और ZXI+  में पेश किया है। ऑफर पर कुल 11 वेरिएंट हैं, 6 मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए और 5 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए हैं। कार के टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13।96 लाख रुपये है।

नई ब्रेजा में इंजन- नई ब्रेजा में  K-Series 1।5 Dual Jet, Dual VVT पेट्रोल इंजन लगा है। कार का माइलेज 20।15 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। कार में कुल 6 एयरबैग लगे हैं। इसके अलावा इसमें हेड अप डिस्प्ले लगा है। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री व्यू कैमरा,हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी मौजूद है। वही ग्राहकों के लिए खास बात यह है कि  (2022 Maruti Suzuki BREZZA) में इलेक्ट्रिक सनरूफ लगा है।

नई ब्रेजा के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत- इसकी शुरुआती शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है। दूसरी पीढ़ी की ब्रेजा ‘मैनुअल’ और ‘ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन’ विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये है।

Recent Posts