नई दिल्ली: Evtric Ride electric bike Launch news. भारतीय बाजार में ईवी मेकर कंपनी धमाल कर रही है। जिससे देश के ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट बढ़ता ही जा रहा है। इस कड़ी में एक भारतीय टू व्हीलर कंपनी बाजार में अपने खास रेंज के साथ में इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है।

दरअसल आप को बता दें कि भारतीय टू व्हीलर बाजार में एक न्यू बैटरी से चलने वाली बाइक लॉन्च हुई है। इस मोटरसाइकिल का नाम एवट्रिक राइज इलेक्ट्रिक (Evtric Rise Electric) है। कंपनी ने इस बाइक को खास रेंज और धांसू टॉप स्पीड के साथ में लॉन्च किया है।

Evtric Rise Electric बाइक के फीचर्स- Evtric Rise Electric बाइक यह मेड इन इंडिया है। इसमें कंपनी ने स्पोर्टी कलर ऑप्शन देने के लिए ब्लैक और रेड कलर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ डीआरएल लाइट दी गई है। जबकि भी एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है।

वही कंपनी के इस बाइक के मोटर कैपिसिटी की बात करें तो इस बाइक में 2000 वाट्स की बीएलडीसी मोटर्स दी गई है, जो 70V/40 Ah की बैटरी के साथ आती है।

इसके साथ चार्जिग के मामले में ये बाइक यह चार घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी इसके साथ 10 एएमपी का माइक्रो चार्जर देती है। साथ ही इसमें डिटेचेबल बैटरी का भी फीचर्स मिलता है, जो यूजर्स के बेहतर चार्जिंग एक्सपीरियंस देने का काम करती है।

Evtric Rise Electric बाइक की टॉप स्पीड और रेंज

इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। साथ ही यह सिंगल चार्ज पर 110 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देते हैं। साथ ही यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लेती है।

Evtric Rise Electric बाइक की कीमत और बुकिंग

कंपनी ने Evtric Rise Electric बाइक को 1.60 लाख रुपये के कीमत पर लॉन्च किया है। वह इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक बुकिंक कर सकते है। मोटरसाइकिल की बुकिंग ओपेन हो चुकी है और इसे 5000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

दरअसल आप को बता दें कि Evtric कंपनी ई-स्कूटर सेगमेंट में भी मौजूद है। कंपनी के इसके अलावा तीन स्कूटर्स भी हैं, जिनके नाम Evtric Axis, Evtric Ride और Evtric Mighty हैं। इन्हें भारत में 22 बिक्री के लिए उपलबध कराया गया है। Evtric Mighty एक हाई स्पीड स्कूटर है और कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में  90 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है।

Recent Posts