अमेरिकन ईवी निर्माता टेस्ला (Tesla) ने 2020 के लिए अपनी Tesla Q4 आय रिपोर्ट के साथ, मॉडल एस सेडान के लिए एक बड़े अपडेट की घोषणा की है। 2021 टेस्ला मॉडल एस आने वाले हफ्तों में उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है। अपडेट की गई कार में बाहरी के लिए कुछ मामूली बदलाव और एक भारी पुनर्निर्मित डिज़ाइन होगा।

बाहरी restyling में एक नया फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट डोर हैंडल, नए अलॉय व्हील और संशोधित रियर डिफ्यूज़र शामिल हैं। कार एक ग्लास छत के रूप में अच्छी तरह से पेश करती है। हालाँकि परिवर्तन सूक्ष्म हैं, लेकिन समग्र डिज़ाइन पहले की तुलना में थोड़ा स्पोर्टियर दिखता है। दूसरी ओर, इंटीरियर पूरी तरह से नया है; कार के केबिन का मुख्य आकर्षण नया स्टीयरिंग व्हील और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

2021 टेस्ला मॉडल एस के लिए आधिकारिक चित्र एक नया आयताकार-आकार, विमान-शैली स्टीयरिंग व्हील दिखाते हैं। टैबलेट-स्टाइल टचस्क्रीन चला गया है, और इंफोटेनमेंट सिस्टम को अब 2200 × 1300 पिक्सल के बेहतर रिज़ॉल्यूशन के साथ, नवीनतम वीडियो गेम (यहां तक ​​कि आधिकारिक तस्वीरों के अनुसार, यहां तक ​​कि विचर 3) चलाने के लिए पर्याप्त प्रसंस्करण शक्ति के साथ 17 इंच का टचस्क्रीन मिलता है।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 12.3 इंच की पूरी तरह से डिजिटल इकाई बना हुआ है, और टर्न इंडिकेटर्स या वाइपर कंट्रोल के लिए कोई डंठल नहीं हैं। इन कार्यों को इसके बजाय स्टीयरिंग पहियों पर ले जाया गया है। इसके अलावा, कार को पूरी तरह से नया डैशबोर्ड मिलता है, जिसमें वेंट-कम एचवीएसी सिस्टम है, जो मॉडल 3 के समान है।

पीछे की सीटों में सुधार हुआ है, और सामने वाले यात्रियों के लिए केंद्र आर्मरेस्ट के पीछे केंद्र कंसोल में, पीछे के यात्रियों के लिए एक छोटा प्रदर्शन है। केबिन में लकड़ी का उदार उपयोग है, जो वाहन को एक प्रीमियम एहसास देता है। 2021 मॉडल एस का आंतरिक डिजाइन बेहद भविष्य प्रतीत होता है, और यह देखते हुए कि यह कार के लिए पहला बड़ा अपडेट है, काफी स्वागत योग्य है।

टेस्ला ने 2021 मॉडल एस – प्लेड और प्लेड + के लिए दो नए ट्रिम्स की भी घोषणा की है। ‘प्लेड’ ट्रिम, trim प्रदर्शन ’ट्रिम को बदल देता है, और यह केवल 2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे से तेज करने में सक्षम है, जिससे यह दुनिया की सबसे तेज उत्पादन कार (दावा) है, साथ ही 250 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति है। , प्लेड + ’ट्रिम भी इसी तरह के प्रदर्शन की पेशकश करता है, लेकिन प्लेड की 627 किमी रेंज की तुलना में अधिक ड्राइविंग रेंज – 837 किमी – के साथ।

Recent Posts