नई दिल्ली : भारतीय बजार में देशी ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स धमाल कर रही है। कंपनी मार्केट में अपने पकड़ बनाने के लिए हर कोशिश कर कर रही है। ईवी सेगमेंट में कंपनी एक के बाद में एक कार पेश और लॉन्च कर रही है। कंपन  जल्द ही TATA की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने वाली है जिसे Blackbird कोडनेम दिया गया है। खास बात यह है कि कंपनी के कई बार इस कार की जानकारी सामने आई है। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

ऐसे होगा मिडसाइज SUV स्टाइल – नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर (Harrier) से नीचे होगी, वहीं टाटा नैक्सॉन (Nexon) इसके नीचे की जगह होगी।   कंपनी इस SUV के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो अस एसयूवी को काफी ताकतवर बनाएगा।

ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली टाटा की आगामी ब्लैकबर्ड कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही है और इसके साथ दमदार इंजन दिया जाएगा। Hyundai India की दमदार बिक्री वाली कारों में क्रेटा शामिल है फिलहाल इस SUV की ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

बता दें कि इस एसयूवी की कई रेंडरिंग इमेज भी इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। लेकिन अभी इसकी वास्तविक तस्वीरें सामने नहीं आ सकी हैं। इसके अलावा Blackbird इसका कोडनेम है, जिसमें हो सकता है कि कंपनी भविष्य में बदलाव कर दे।

जैसा कि पहले बताया की नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर और टाटा नैक्सॉन (Nexon) के नीचे की जगह होगी।   अब कंपनी इन दोनों साइजों के बीच में एक इस SUV को उतारना चाहती है जिसकी कीमत इन दोनों के बीच हो, टाटा नेक्सन की शुरूआती कीमत 6.36 लाख रुपये है और टाटा हैरियर की शुरूआती कीमत 12.69 लाख रुपये है। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

वही कंपनी  TATA Safari कंपनी के कार लाइन-अप का सबसे ताजा मॉडल बनने वाली है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा। बाकी सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा।

Recent Posts