टाटा मोटर्स (Tata Motors) की नई सफारी भारतीय बाजार में अपने अगले बड़े लॉन्च के रूप में है और आधिकारिक तस्वीरें पहले ही जारी की जा चुकी हैं। पहला वाहन पुणे में उत्पादन लाइनों से लुढ़का हुआ है, 2021 टाटा सफारी (Tata Safari) इस महीने शोरूम तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से तैयार है और 26 जनवरी को इसका आधिकारिक आगाज होगा। आगामी मॉडल की जड़ें H5X कॉन्सेप्ट पर वापस आ गई हैं, जिसने इसे जन्म दिया। द हैरियर।

हैरियर ने इम्पैक्ट डिज़ाइन 2.0 स्टाइलिंग दर्शन के आगमन की शुरुआत की और यह ओमेगा (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफ़िशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड) प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित पहला मॉडल है। घरेलू निर्माता ने 2019 में सफारी नेमप्लेट को बंद कर दिया और इसे वापस लाने के लिए अतीत में नुकसान पहुंचाने वाली एक भावना अपील बनाने के लिए लाया है क्योंकि मॉनीकर ब्रांड के बेड़े में एक प्रतिष्ठित स्थिति रखता है।

2021 टाटा सफारी अनिवार्य रूप से हैरियर का सात-सीटर संस्करण है और इस प्रकार इसके अंदर और बाहर कई समानताएं हैं। हालांकि, एमजी हेक्टर जैसे पांच-सीटर्स से विकसित तीन-पंक्ति एसयूवी के विपरीत, टाटा ने तीन-पंक्ति हैरियर को एक अलग पहचान दी है। जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, एक अलग बनाने के लिए नए मिश्र धातु पहियों के अलावा त्रिकोणीय तीर क्रोम ग्रिल स्टड की तरह ललाट अपडेट किया गया है।

सीटों की अतिरिक्त पंक्ति को समायोजित करने के लिए, 2021 टाटा सफारी को एक लंबा रियर ओवरहैंग मिलता है और छत के उभार के पीछे शिष्टाचार की ओर विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है। अधिक स्थान को मुक्त करने के लिए, कुल लंबाई में वृद्धि की गई है और पीछे को नए टेलगेट, रैपराउंड एलईडी टेल लैंप और बम्पर के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि टाटा अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बनाने के लिए नई सफारी को प्रतिस्पर्धी रूप से कीमत देगी।

हार्पर के रूप में मजबूत निर्माण और एक अभिव्यंजक सड़क की उपस्थिति को बनाए रखने के अलावा, केबिन उतना ही भव्य है। अंदर की तरफ, इसमें एक लेयर्ड डैशबोर्ड, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नौ स्पीकर वाला ऑडियो, डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पुश बॉटन स्टार्ट / स्टॉप, आदि हैं।

Recent Posts