नई दिल्ली: आने वाला दौर ईवी का है। ऐसे में हर ऑटो मेकर कंपनियां ईवी सेगमेंट में धमाल कर रही है। वही दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से ईवी और सीएनजी गाड़ीयों के क्रेज बढ़ गया है।ऐसे में बढ़ती मांग के चलते  कई ऑटो कंपनी ने अपने पहले  इलेक्ट्रिल व्हीकल पेश और लॉन्च कर दिया है। वही टाटा मोटर्स इस सेगमेंट में सबसे आगे है। कंपनी ने अभी कई ई-कार को लॉन्च कर दिया है। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

बता दें कि टाटा मोटर्स की लखटकिया कार यानी टाटा नैनो को जोरशोर से लॉन्च किया था।  रतन टाटा का सपना था कि हर एक भारतीय अपना कार खरीदने का सपना पूरा कर सके।  हालांकि की कंपनी की टाटा नैनो कार पॉपूलर नहीं हो पाई और फेल हो गई।

भारतीय बाजार  में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड रोजाना बढ़ती ही जा रही है। मार्केट में इलेक्ट्रिक कार और बाइक की डिमांड ने नए स्टार्टअप सामने आए है। वही नैनो की ही तरह इलेक्ट्रिक नैनो भी इंडिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है।

इसके अलावा  हाल ही में https://jikoomotors.com/ कंपनी ने  टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक कार में कंन्वर्ट कर दिया है। टाटा ने तो नही बल्कि इसकंपनी ने नैनो का ई-अवतार लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने खास तौर कार में कई फीचर्स से लैस किया है।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की खासियत- टाटा नैनो इलेक्ट्रिक ईवी में 72V का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी सिंगल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज 200 किलोमीटर तक की हो सकती है। इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, रिमोट लॉकिंग सिस्टम, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की कीमत- टाटा नैनो इलेक्ट्रिक  के कीमत की बात करें तो आने वाले समय में 5 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में नैनो इलेक्ट्रिक को मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Recent Posts