रतन टाटा का ड्रीम प्रोजेक्ट और ड्रीम कार टाटा नैनो अब इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में उतरने वाली है। कंपनी ने इसके लिए औपचारिक घोषणा भी कर दिया है।

जाहिर तौर पर टाटा ने जब इसे लांच किया था, तो इसे दुनिया का सबसे सस्ता कार कहके लांच किया गया था। उस समय में कहा गया कि केवल एक मोटरसाइकिल खरीदने वाले लोग भी इस कार को खरीद सकते हैं। हालांकि ये प्रोडक्ट पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ।

अब खबर यह आ रही है कि जल्द ही टाटा नैनो को दोबारा से इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किए जाने की तैयारी है। खास बात ये है कि इसका प्लेटफार्म पहले की तरह ही रखा गया है। लेकिन इसमें बहुत सारी चीजों में बदलाव किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इन चीजों में बदलाव के बाद यह भारतीय दर्शकों को लुभा पाएगी। और एक कमाल की गाड़ी बनकर दर्शकों के सामने पेश होगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा कि कंपनी Tata Nano में पर्याप्त सुधार के साथ इलेक्ट्रिक वर्जन लाने पर विचार कर सकती है। इसमें सस्पेंशन से लेकर टायर तक को बदला जाएगा।

कंपनी पहले ही Curvv और Avinya जैसे कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार पेश कर चुकी है।टाटा का लक्ष्य अगले 5 सालों में 10 इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने का है।

हालांकि अब तक बाकी चीजों के बारे में कंपनी के तरफ से खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसका दाम दो से 3 लाख के बीच में रहेगा।