टाटा नैनो जब बाजार में आई थी तब कंपनी को इससे बहुत अपेक्षा थी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। टाटा नैनो को ग्राहकों ने उम्मीद के मुताबिक प्यार नहीं दिया। इसके बाद टाटा ने इसको बनाना ही बंद कर दिया।

किसी समय इसे उस समय के कंपनी के Chairman रतन टाटा की ड्रीम कार कहा जाता था। ये कार रतन टाटा के दिल के करीब है और उनकी पसंदीदा कार है।

अब एक बार फिर से ये कार भारतीयों के बीच में चर्चा का विषय बनी हुईं है।इस बार बात की जा रही है इस इलेक्ट्रिक कार के इलेक्ट्रिक रूप में लौटकर आने की। अभी मिली ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी सस्ती कार Nano को इलेक्ट्रिक रूप देकर Nano EV के रूप में उतारने को तैयार है।

आइए आज हम आपकों बताते हैं कि लखटकिया कार की नाम से जाने वाली टाटा नैनो कब आ रही है? और ये किस कीमत पर ग्राहकों के बीच में आने वाली है।

कब आएगी टाटा नैनो?

भले ही इस कार के बारे में कंपनी के तरफ़ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन इसके बाद भी इसके लॉन्च को लेकर बहुत सारे कयास लगाए जा रहे हैं।

कंपनी इसके इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन पर काम शुरू कर चुकी है। ताज़ा खबरों के अनुसार टाटा मोटर्स 2025 तक Nano EV को भारत में लेकर आ सकती है और संभव है की उसी साल इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दे।

क्या रह सकती है कीमत?

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे भारत में 4 लाख से 6 लाख रूपए की कीमत बाजार में उतार सकती है। इसकी टक्कर बाजार में पहले से ही मौजूद इलैक्ट्रिक गाड़ियों के साथ हो सकती है।