नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण काल में ऑटोमोबाइल कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को कंपनियां अब एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। कंपनियों का मकसद किसी तरह नुकसान की भरपाई कर आर्थिक पहिये की रफ्तार को बढ़ाना है। बड़ी कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स अब एक गाड़ी की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है।

कंपनी भारत Safari एसयूवी में इसे 22 फरवरी 2021 को लॉन्च करेगी। बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली Safari की प्रीबुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक डीलरशिप्स पर जाकर 30,000 रुपये की टोकन राशि देकर प्रीबुक कर सकते हैं।

टाटा मोटर्स अपनी नई Safari को चार ट्रिम्स में उतारेगी। इनमें XE, XM, XT और XZ वेरिएंट्स शामिल हैं। कंपनी इसे 6-सीटर और 7-सीटर दोनों ही मॉडल में लॉन्च करेगी। हैरियर की बेहतरीन सफलता के बाद कंपनी अपनी नई Safari को लॉन्च करने जा रही है। इसका व्हीलबेस हैरियर के बराबर होगा। कैबिन हैरियर से प्रेरित (इंस्पायर्ड) है, जिसमें वैसा ही डैशबोर्ड लेआउट के साथ 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल ड्राइवर स्क्रीन जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

इसमें शामिल किए गए नए फीचर्स की बात करें, तो इसमें इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और वाइड पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा, जो कंपनी के दावों के अनुसार इस सेगमेंट में सबसे बड़े होंगे। मैकेनिकली इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

इसमें पावर के लिए 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा, जो 170 PS की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। बता दें कि यही इंजन टाटा की हैरियर एसयूवी में भी मिलता है। नई Safari के ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Recent Posts