आगामी स्कोडा कुशक (Skoda Kushaq) भारत में कार निर्माता से हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टोस (Kia Seltos) का जवाब होगा। स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट के आधार पर, एसयूवी का उत्पादन मॉडल आने वाले हफ्तों में अपनी आधिकारिक शुरुआत करने वाला है, इसके बाद 2021 की गर्मियों के दौरान इसकी शुरूआत होगी। इससे पहले, कार निर्माता ने अपनी सिल्हूट दिखाते हुए एक टीज़र छवि को गिरा दिया है। यह ब्रांड की INDIA 2.0 परियोजना के तहत बाहर निकलने और स्थानीय स्तर पर विकसित MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को रेखांकित करने वाली पहली उत्पादन कार होगी।

कंपनी का दावा है कि कुशाक ब्रांड की “कालातीत डिजाइन” की सुविधा देगा और “खेल के लिए उत्कृष्टता का एक नया रूप” लाएगा। नई स्कोडा एसयूवी के आधिकारिक विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं। हालाँकि, यह दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन – 1.0L, 3-सिलेंडर और 1.5L, 4-सिलेंडर के साथ आने की सूचना दी। जबकि पूर्व को 6-स्पीड मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, बाद वाला 7-स्पीड डीएसजी स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ आएगा। 1.0L पेट्रोल मोटर 108bhp की पीक पावर और 175Nm का टॉर्क देगा, और 1.5L पेट्रोल यूनिट 147bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क देगा।

स्कोडा कुशक की डिजाइन और स्टाइलिंग वैश्विक-कल्पना कमीक के समान है। हालाँकि, कार निर्माता ने कुछ भारत-विशिष्ट परिवर्तन किए हैं जिनमें बहुत सारे क्रोम उपचार और अधिक ईमानदार रुख शामिल हैं। प्रोडक्शन वर्जन अपने ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स को कॉन्सेप्ट से बनाए रखेगा जैसे कि LED DRLs के साथ स्प्लिट प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, बड़ा एयर इंटेक्स, एंगुलर बंपर, स्पष्ट रूफ रेल्स, बॉडी के चारों तरफ प्लास्टिक क्लैडिंग, इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर्स के साथ सनरूफ और L- शेप्ड LED टेललैंप्स ।

कुशक एसयूवी के इंटीरियर को कई आराम देने वाले सामान, कनेक्टिविटी फीचर्स और सेफ्टी फिटमेंट के साथ पैक किया जाएगा। यह एक बड़े 12.3 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, शिफ्ट-बाय-वायर टेक्नोलॉजी और कई अन्य चीजों के साथ आ सकता है। नई स्कोडा एसयूवी 2671 मिमी व्हीलबेस पर बैठेगी, जो अपने सेगमेंट में सबसे लंबा है।

Recent Posts