नई दिल्ली: Alto 2022 News. भारतीय बाजार में  सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) धमाल करने वाली है। कंपनी की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार के नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसके लिए तैयारियों शुरु कर दी है। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के लॉन्चिंग का ऐलान कर सकती है। वही इस कार को कई बार अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है

6 कलर वेरिएंट में लॉन्च होगी Alto 2022

अभी तक लीक हुई जानकारी के अनुसार मारुति  Alto 2022 को 6 कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें फीचर्स भी पहले की तुलना में काफी ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं। Alto 2022 का लुक पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है और अंदर से भी यह पहले से ज्यादा बड़ी और आरामदायक बन गई है।

Alto 2022 फीचर्स- कंपनी न्यू Alto 2022 के इंटीरियर के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन Alto 2022 को लेटेस्ट डिजाइन और बिल्कुल नए केबिन के साथ आने की संभावना है।

वही कंपनी Alto 2022  में हाई-एंड वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पावर स्टीयरिंग और डुअल एयरबैग के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। मार्केट में कार के सेफ्टी को लेकर चर्चा जोरों पर है, ऐसे में कंपनी Alto 2022 के सेफ़्टी पर भी ख़ासा ख्याल रखेगी।

Alto 2022 इंजन डिटेल- Alto 2022  में नया 1.0 लीटर की क्षमता का K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि स्टॉर्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस होगी। ये इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसे 796cc की क्षमता के 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा, जो कि 47bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे मैनुअल और एमटी दोनों गियरबॉक्स के साथ बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Recent Posts