रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) वर्तमान में भारत के लिए नई मोटरसाइकिलों के ढेरों पर काम कर रहा है, जिसमें नए मॉडल और साथ ही इसके मौजूदा संस्करण भी शामिल हैं। सभी आगामी बाइक्स में चेन्नई की निर्माता कंपनी हमारे लिए स्टोर में है, यहाँ पाँच मोटरसाइकिलें हैं जो इस साल भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है।

1. 2021 Royal Enfield Himalayan
आरई हिमालयन को इस साल कुछ अपडेट प्राप्त करने के लिए स्लेट किया गया है, जैसे ट्रिपर नेविगेशन, कम फ्रंट फ्रेम और नए पेंट विकल्प। अपडेट की गई मोटरसाइकिल आने वाले हफ्तों में बिक्री पर जाने की उम्मीद है, और इसकी कीमत आउटगोइंग मॉडल पर थोड़ी प्रीमियम होगी।

2. Next-Generation Royal Enfield Classic 350
रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल, क्लासिक 350, जल्द ही एक पीढ़ी के बदलाव के कारण है। नए मॉडल को अब कई बार परीक्षणों पर जासूसी की गई है, और बहुत जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है। मोटरसाइकिल मेटा-350 के समान जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, और वही 349cc सिंगल-सिलेंडर इंजन (20.4 PS और 27 Nm) द्वारा संचालित होगी।

3. Royal Enfield Hunter
रॉयल एनफील्ड हंटर को मूल रूप से 250cc मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च करने की उम्मीद थी, लेकिन पिछले साल, निर्माता ने 250 प्रोजेक्ट (प्रोजेक्ट वी) पर प्लग खींच लिया। अब, नवीनतम रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हंटर को Meteor 350 के समान 349cc इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, और साथ ही समान वास्तुकला की सुविधा भी प्रदान करेगा। यह रेट्रो-प्रेरित रोडस्टर संभवतः प्रवेश स्तर के मूल्य टैग के साथ एक युवा दर्शकों की ओर लक्षित होगा।

4. Royal Enfield 650cc Cruiser
निर्माता एक नई क्रूजर मोटरसाइकिल के लॉन्च के साथ, भारत में अपनी 650cc रेंज का विस्तार भी करेगा। यह आने वाली क्रूजर कम-स्लेग बाइक होगी जिसमें आराम से एर्गोनॉमिक्स होगा, और उसी 648cc ट्विन-सिलेंडर इंजन को GT650 और इंटरसेप्टर 650 (47.6 PS और टैप पर 52 Nm) के साथ संचालित किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी।

5. Royal Enfield Classic 650
आरई 650 जुड़वाँ के लॉन्च के बाद से, ब्रांड के प्रशंसक क्लासिक के 650cc संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पिछले साल क्लासिक 500 (और बुलेट 500) की छूट ने अटकलों की आग को और तेज़ कर दिया। सूत्रों के अनुसार, क्लासिक 650 इस साल के अंत तक डेब्यू करने की संभावना है, और यह इंटरसेप्टर 650 / GT650 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा।

Recent Posts