रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) मोटरसाइकिल भारत में कस्टम बिल्डरों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। रॉयल एनफील्ड बाइक को कस्टमाइज़ करने में बहुत सारे गैरेज और वर्कशॉप हैं, और हमने बहुत सारे ऐसे उदाहरण ऑनलाइन देखे हैं, जिनमें साधारण मोड जॉब्स से लेकर व्यापक कस्टम बिल्ड शामिल हैं।

यहां, हमारे पास एक और संशोधित रॉयल एनफील्ड बाइक है, जिसे EIMOR कस्टम्स द्वारा बनाया गया है। कार्यशाला के अनुसार, मोटरसाइकिल का मालिक एक भारतीय नौसेना अधिकारी है, जो चाहता था कि उसका कैरियर उसकी सवारी को प्रतिबिंबित करे। जैसे, यहाँ बहुत सारे संशोधन हैं जो नौसेना से प्रेरित हैं। इंडिगो / एक्वामरीन नीला पेंट गहरे समुद्र का प्रतिनिधित्व करता है, और टैंक और केंद्र पैनल पर हाथ से पेंट की गई गोल्डन पिनस्ट्रिप हैं।

ईंधन टैंक को भारतीय नौसेना के आदर्श वाक्य के साथ मालिक की रेजिमेंट की शिखा मिलती है, “शान नहीं वरुणा” (हो सकता है भगवान वरुण शुभ हो), जिसे बहुत ही सूक्ष्मता से चित्रित किया गया है। बाएं केंद्र पैनल पर, बाइक भारतीय सशस्त्र बलों के त्रि-सेवाओं के प्रतीक का खेल करती है। अन्य परिवर्तनों में एक नया एलईडी हेडलाइट, एक एकल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक नया टेललाइट, और एक SANS निकास शामिल है।

राइडर की सीट अच्छी तरह से समोच्च और गद्देदार है, और काफी आरामदायक लगती है। पिलियन सीट वियोज्य है और एक एकीकृत बैक-रेस्ट मिलता है। इंजन सहित इस थंडरबर्ड के अंडरबॉडी को मैट ब्लैक फिनिश मिलता है। दोनों पहिये वायर-स्पोक इकाइयाँ हैं, फ्रंट में 18-इंच और रियर में 15-इंच। कुल मिलाकर, हमें इस नौसेना-प्रेरित कस्टम आरई थंडरबर्ड की स्टाइलिंग पसंद है।

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500 को पिछले साल की शुरुआत में भारत में बंद कर दिया गया था। यह 499cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया जाता था, जो 27.5 PS की पीक पावर और 41.2 Nm का अधिकतम टार्क पैदा करने में सक्षम था। यह मोटर 5-स्पीड सीक्वेंशियल गियरबॉक्स के लिए आया था।

Recent Posts