देश भर में पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच में इलैक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। हर कोई इस समय अपना रुख इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ़ ही कर रहा है।

ऐसे में बहुत सारे नए स्टार्टअप अपने इलैक्ट्रिक वाहनों के साथ बाजार में आ रहे हैं। वहीं कई पुरानी कंपनियां भी आजकल इलैक्ट्रिक वाहन बनाने पर जोड़ दे रही है।

ऐसे में देश भर के लोग इस समय रॉयल एनफील्ड की इलैक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं। रॉयल एनफील्ड की एड्वेंचर टुअरर मॉडल Himalayan के इलेक्ट्रिक अवतार में आने की चर्चा ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये रॉयल एनफील्ड की तरह से आने वाली पहली इलेक्ट्रिक बाइक हो सकती है।

ऑटोमोबाइल वेबसाइट बाइक वाले की एक रिपोर्ट में कथित तौर पर रॉयल एनफील्ड हिमालयन के इलेक्ट्रिक मॉडल की एक तस्वीर भी दिखाई गई है।

इस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी हिमालयन इलैक्ट्रिक पर काम कर रही है। हालांकि अब तक इस खबर को कंपनी की तरफ़ से औपचारिक रुप से पुष्टि नहीं की गई है।

इससे पहले भी हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई पुष्टी नहीं की गई है।इससे पहले इंटरनेट पर रॉयल एनफील्ड के एक और इलेक्ट्रिक मॉडल की चर्चा हुई थी, जिसे ‘Electric01 नाम दिया गया।

नए फ्रेम पर बेस्ड इस बाइक का फ्रंट काफी हद तक मौजूदा हिमालयन मॉडल जैसा ही है। हालांकि अभी इस बाइक से जुड़ी कोई तकनीकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।