फ्रांसीसी कार निर्माता से नई उप -4 मीटर एसयूवी (SUV) रेनॉल्ट किगर (Renault Kiger) 28 जनवरी, 2021 को अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। इसके आधिकारिक अनावरण के बाद, कार निर्माता ने उत्पादन के लिए तैयार मॉडल की पहली टीज़र तस्वीर को हटा दिया है। सामने प्रावरणी। मॉडल में प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल शामिल हैं जो अवधारणा के समान हैं। टीज़र इमेज अपने ईमानदार, स्पोर्टी सिल्हूट को थोड़े दिखाई देने वाले फ्रंट ग्रिल के साथ दर्शाती है, जिसमें सिग्नेचर लोगो, ORVM और रूफ रेल्स हैं।

पिछले साल नवंबर में सामने आए इस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन-तैयार संस्करण के सही (लगभग 80%) रहने की संभावना है। यह अलॉय व्हील्स को कैरी कर सकता है, रियर बम्पर पर ब्लैक क्लैडिंग, सी-शेप के एलईडी टेललैंप्स, रिवर्स लाइट और रियर वाइपर और स्टेपर रियर विंडशील्ड के साथ बड़े करीने से लगे बूट जैसा कि हमने कॉन्सेप्ट में देखा था। नई रेनो कॉम्पैक्ट एसयूवी को CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जो नए लॉन्च किए गए निसान मैग्नाइट को भी रेखांकित करती है।

अगर खबरों की माने तो आने वाली Renault Kiger कॉम्पैक्ट SUV में अपने कजिन – मैग्नाइट की तुलना में अधिक फीचर्स होंगे। इसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, माउंटेड कंट्रोल के साथ थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, पुश बटन स्टार्ट और बहुत कुछ जैसे अच्छाइयों के साथ पैक किया जा सकता है। इसका आंतरिक लेआउट ट्राइबर सबकॉम्पैक्ट एमपीवी के समान होने की संभावना है।

कार निर्माता द्वारा नई रेनो कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंजन विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, यह 1.0L टर्बोचार्ज्ड और 1.0L स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन विकल्पों के साथ आने की सूचना देता है। जबकि पूर्व 100bhp और 160Nm के लिए काफी अच्छा है, बाद वाला 71bhp और 96Nm का वादा करता है। निसान मैग्नाइट की तरह, रेनॉल्ट किगर में स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और वैकल्पिक 6-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (केवल टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के साथ) मिलेगा।

तमिलनाडु के Oragadam में Renault-Nissan Alliance प्लांट, आगामी Kiger SUV के लिए उत्पादन केंद्र के रूप में काम करेगा। भारी स्थानीयकरण के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी होगी। वास्तव में, यह देश में सबसे सस्ती रेनॉल्ट एसयूवी होगी। आगामी नई रेनो कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें 5.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है।

Recent Posts