Renault Kiger: रेनॉल्ट इंडिया (Renault) के पास घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल के रूप में Renault Kwid और Renault Triber है। फ्रांसीसी निर्माता निस्संदेह हाल के वर्षों में भारत में सबसे सफल यूरोपीय ब्रांड रहा है, जिसकी सस्ती मात्रा अंतरिक्ष में मौजूदगी और 2020 में 70,000 से अधिक इकाइयां बेची गईं। कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च Kiger Show के आधार पर Kiger कॉम्पैक्ट SUV है। नवंबर 2020 में कार अवधारणा का अनावरण किया गया।

उप-चार-मीटर एसयूवी ने भारत में कई महीनों के परीक्षण के बाद आज अपना वैश्विक प्रीमियर किया है और इसे मार्च 2021 में स्थानीय स्तर पर विदेश भेजने से पहले पेश किया जाएगा। Kiger को उसी CMF-A + प्लेटफॉर्म द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए निसान मैग्नाइट के रूप में रेखांकित किया गया है। उच्च स्थानीय सामग्री के साथ, Kiger को प्रवेश स्तर के कॉम्पैक्ट स्पेस में गहरी खुदाई करने के लिए प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ आक्रामक रूप से कीमत की उम्मीद है।

निसान मैग्नेट के अच्छे स्वागत का एक प्रमुख कारण इसकी मूल्य सीमा है और इसकी शुरुआत के एक महीने के भीतर ही इसने देश भर में पिछले 32,000 आरक्षणों का उल्लंघन किया। रेनॉल्ट का लक्ष्य किर्ग के साथ बड़ी मात्रा में बिक्री करना है और निसान के विपरीत, इसके व्यापक डीलर नेटवर्क और इसके लाभ के लिए स्पर्श बिंदु हैं।

हाल ही में, ब्रांड ने 50 नए बिक्री आउटलेट जोड़े हैं और भारत भर में इसके 475+ सेवा केंद्र हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी निश्चित रूप से अवधारणा का एक टोंड डाउन संस्करण है और समान वास्तुकला पर आधारित होने के बावजूद अपने मैग्निटस चचेरे भाई से अलग है। इसमें विभाजित एलईडी हेडलैम्प क्लस्टर के साथ एक अधिक युवा अपील है, जिसमें शीर्ष पर डीआरएलएस, सिग्नेचर रेनॉल्ट ग्रिल सेक्शन, विस्तृत सेंट्रल एयर इनलेट्स के साथ एक व्यस्त बम्पर इत्यादि हैं।

Renault Kiger में अन्य स्टाइलिंग तत्व नए डिज़ाइन किए गए 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, स्पोर्टी रूफलाइन के साथ शॉर्ट ओवरहैंग्स, ग्रे रूफ रेल्स, स्मूद फ्लोिंग बॉडी क्रीज़, सी-शेप एलईडी टेल लैम्प्स, हाई माउंटेड स्टॉप लैम्प, फॉक्स स्किड का एक सेट हैं। प्लेटें आगे और पीछे, काले पहिए वाले आर्क क्लैडिंग, गढ़ी गई बूट संरचना, काले रंग की छत और खंभे के साथ एक दोहरी टोन वाली बाहरी पेंट योजना।

Recent Posts