Nissan Magnite की तुलना में रेनॉल्ट किगर (Renault Kiger) अधिक सुविधा संपन्न है। Renault Kiger को नवंबर 2020 में कॉन्सेप्ट फॉर्मेट में देखा गया था और इसका फाइनल प्रोडक्शन वर्जन आज सामने आया है। यह अवधारणा के लिए एक मजबूत समानता है, जैसा कि उत्पादन कल्पना रेनॉल्ट किगर की छवियों में देखा जा सकता है।

त्रि-बीम एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप

Renault Kiger एक पांच सीटर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रवेश करती है और इसे उसी सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर निसान मैग्नाइट के रूप में तैनात किया जाएगा। इसमें ट्राइ-बीम एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और क्षैतिज रूप से एलईडी डीआरएलएस दिए गए हैं।

इसमें एक फ्लोटिंग रूफलाइन, एक आक्रामक फ्रंट बंपर, वाइड सेंट्रल एयर इनलेट, एक शार्क फिन एंटिना के अन्य बाहरी फीचर्स के साथ स्प्लिट हेडलैम्प क्लस्टर और सी-शेप एलईडी टेल लैम्प्स भी मिलते हैं और यह 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स पर बैठेगा। रेनॉल्ट ने भी केगर पर एक नया रंग दिखाया। इसे was औरोरा बोरेलिस का रंग कहा जाता था जो कि घटना प्रकाश और देखने के कोण के अनुसार बदलता है।

Kiger आंतरिक चालक और यात्री आराम और सुरक्षा उपकरणों के एक मेजबान के साथ आएगा। इनमें Renault Triber और Nissan Magnite से उधार लिया गया कुछ पैसा शामिल है जैसे कि एक डुअल दस्ताने बॉक्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल।

2021 रेनॉल्ट किगर पावर, प्रदर्शन और कीमत

Renault Kiger को उसी इंजन लाइनअप के माध्यम से अपनी शक्ति मिलेगी जैसी निसान मैग्नाइट पर दिखाई देती है। बेस वेरिएंट एक 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 71 hp पावर और 96 Nm टॉर्क देता है।

टॉप स्पेस वेरिएंट में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क देगा। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT के लिए मिलते हैं जबकि टॉप एंड वेरिएंट में 6 स्पीड CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा।

Renault Kiger Sub-4M SUV कल करेगी ग्लोबल डेब्यू, जल्द होगी लॉन्च

Renault Kiger का धांसू लुक आया सामने, जल्द होगी लांच

नया किग्रा तमिलनाडु के ओरगादम में रेनॉल्ट-निसान एलायंस के संयंत्र में उत्पादन में प्रवेश करता है। यह इस संयंत्र में है कि कंपनी न केवल घरेलू बाजारों के लिए केगर का उत्पादन करेगी, बल्कि निर्यात के लिए भी।

व्यापक स्थानीयकरण से रु ..5-9.5 लाख के बीच आक्रामक मूल्य निर्धारण सुनिश्चित होगा जो कंपनी के लिए प्रमुख गेम चेंजर साबित हो सकता है। इस किफायती मूल्य निर्धारण से Kiger अपने सेगमेंट में उस प्रतिस्पर्धा का सामना कर सकेगा, जो वर्तमान में Kia Sonet, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon, Mahindra XUV300, Ford EcoSport और Honda WR-V को पसंद करती है।

Recent Posts