महिंद्रा कंपनी का नाम आज कौन नहीं जानता होगा भारत में महिंद्रा कंपनी का डंका बजने के बाद आज विश्व पटल पर भी महिंद्रा कंपनी को सराहा जा रहा है। महिंद्रा कंपनी ऑटोमोबाइल पिनिनफेरिना की हाइपर का Battista दुनिया की सबसे फास्टेस्ट इलेक्ट्रिकल कार बनी है। इस कार ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट किया है जो कि महज 1.79 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन महिंद्रा जीने अपने नेटवर्क साइट पर ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि आज उनकी कंपनी महिंद्रा राइज का हिस्सा ऑटोमोबाइल्स पिनिनफेरिना हाइपरकार बतिस्ता दुनिया की सबसे तेज रफ्तार वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है इसमें दिलचस्प बात यह है कि इस गाड़ी ने अपने ही पहले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जोकि पिछली बार इस कार ने महज 1.8 6 सेकंड में जिओ से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस कार को 193 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 4.49 सेकंड का समय ही लगता था।

Pininfarina Battista की खासियत

पिनिनफरीना ने साल 2018 में पहली बार इलेक्ट्रिक कार में डेब्यू किया था जिसके बाद एक पावर पैक कार की उम्मीद की जा रही थी। का दावा है कि इस गाड़ी में चार इलेक्ट्रिकल मोटर शामिल है जो 19 एचपी और 1696 सीट्स एलबीएस टॉक जनरेट करते हैं। इस कार की अधिकतम गति 349 किलोमीटर ईमेल है हालांकि यह कोई नया रिकॉर्ड नहीं है क्योंकि इसका तमगा नवेरा के नाम है जिसकी टॉप स्पीड। इस कार में 120 के w&h की छमता का बैटरी पैक दिया गया है और कंपनी का दावा है कि यह का सिंगल चार्ज में 82 किलोमीटर तक का रेंज ड्राइव कर सकता है।