भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में, निसान ने देश भर में (Nissan Magnite SUV) मैग्नेट की 720 से अधिक इकाइयां वितरित कीं। निसान मैग्नेट को पिछले महीने (दिसंबर 2020) भारत में लॉन्च किया गया था, और यह पहले से ही 35,000 से अधिक बुकिंग और 1.5 लाख से अधिक पूछताछ करने में सफल रहा है। खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया के कारण, छोटे निसान क्रॉसओवर की प्रतीक्षा अवधि आठ महीने तक पहुंच गई है।

ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए, कंपनी ने अपने विनिर्माण संयंत्र में तीसरी पारी शुरू की है। मैग्नेट भारतीय बाजार के लिए निसान की आखिरी उम्मीद थी, और ऐसा लगता है कि कंपनी अंततः लक्ष्य को हिट करने में कामयाब रही है, वाहन के आक्रामक मूल्य निर्धारण के लिए काफी हद तक धन्यवाद, जो एक निष्पक्ष मार्जिन द्वारा अपनी प्रतिस्पर्धा को रेखांकित करता है।

निसान मैग्नाइट की कीमत फिलहाल रु। से है। 5.49 लाख से रु। 9.59 लाख (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली)। अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में, किआ सोनेट, मारुति विटारा ब्रेज़्जा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और होंडा एचआर-वी की तुलना में, मैग्नेट में प्रवेश की कीमत कम है। इसके अलावा, Magnite में 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस Apple कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, और पूरी तरह से डिजिटल 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह कुछ सेगमेंट-फर्स्ट फीचर हैं।

इसके अलावा, मैग्नेट में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलाइट्स और निसान कनेक्ट (50 कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ) भी मिलता है। पावरट्रेन के लिए, यहां दो प्रस्ताव हैं। पहला एक 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जिसमें नल पर 73 पीएस और 96 एनएम है। दूसरा एक 1.0-लीटर, इनलाइन -3, टर्बो-पेट्रोल मोटर है, जो 100 पीएस और 152 एनएम विकसित करता है। 5-स्पीड गियरबॉक्स को मानक के रूप में पेश किया जाता है, जबकि टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को एक वैकल्पिक सीवीटी मिलता है।

Recent Posts