जल्द साल 2023 का आगाज होने वाला है। ज्यादातर लोग नए साल में नई शुरुआत करते हैं। नई गाड़ियां खरीदते हैं। नई कार खरीदते हैं. जो लोग कार के शौकीन हैं और नए साल में अपनी कार में घूमना चाहते हैं, उनके लिए ये जानना जरूरी है कि साल 2023 में कौन-कौन सी कारें लॉन्च होंगी और कब उसको कस्टमर घर ले जा सकते हैं। तो चलिए आपको साल 2023 में लॉन्च होने वाली कारों के बारे में बताते हैं।

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी

टाटा नेक्सन सीएनजी

हुंडई क्रेटा सीएनजी

हुंडई वेन्यू सीएनजी

मारुति ब्रेजा सीएनजी

टाटा पंच सीएनजी

हुंडई अल्कजार सीएनजी

 किआ सोनेट सीएनजी 

किआ कैरेंस सीएनजी 

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सीएनजी

सिट्रोएन सी3 सीएनजी

स्कोडा कुशक सीएनजी

स्कोडा कुशाक कॉम्पैक्ट एसयूवी को जल्द ही सीएनजी-पेट्रोल डुअल फ्यूल ऑप्शन के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।CNG से लैस Kushaq को हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। Kushaq CNG के 2023 की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है और इसे उन खरीदारों के लिए अधिक लागत प्रभावी विकल्प के रूप में बेचा जाएगा जो मुख्य रूप से शहर की सड़कों पर कॉम्पैक्ट SUV का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (हैचबैक), किआ कैरेंस सीएनजी (एमपीवी), टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सीएनजी (एमपीवी) और सिट्रोएन सी3 सीएनजी (हैचबैक) के अलावा बाकी सभी एसयूवी हैं। इनकी लॉन्च डेट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन ज्यादातर कारें टेस्टिंग फेज में हैं, इसीलिए अनुमान है कि अलग-अलग टाइमलाइन में सभी को अगले साल के दौरान बाजार में लाया जा सकता है।