New Upcoming Electric Car: भारत में इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज देखते हुए कई सारी इलेक्ट्रिक कार प्रोडक्शन कंपनी ने साल 2022 की शुरुआत में ही अपने ग्राहकों को जबरदस्त ऑफर देने का निर्णय लिया है। कुछ विशेषज्ञों की माने तो 1000000 से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक करो की बिक्री सबसे ज्यादा रहने वाली है। ऐसे में हम आपके लिए जनवरी में 3 इलेक्ट्रिक हैचबैक गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि काफी किफायती इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में होगी।

1.Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स नेट भारत में पहले ही टाटा टियागो इव को भारत में लॉन्च कर दिया है किंतु इसकी डिलीवरी जनवरी महीने 2023 से होने लगेगी। इस गाड़ी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपए तक तय की गई है। टाटा टियागो एमी में 2 बैटरी ऑप्शन आती है। फुल चार्ज होने में लगभग 315 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है इसमें खास बात यह है कि अब तक 20,000 से ज्यादा इस कार की बुकिंग हो चुकी है।

2. MG Air EV

एमजी अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार MG Air EV को भारत में अगले वर्ष होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने जा रही है। यह एक इंडोनेशियन इलेक्ट्रिक कार Wuling Air EV पर आधारित होगी। इस गाड़ी की कुल लंबाई 2.9 मीटर ऑल व्हीलबेस 2.01 मीटर होने का अनुमान है। इसमें 10.25 इंच का स्क्रीन के साथ 150 किलोमीटर की रेंज मिलती है जिसमें 25 kWh की बैटरी पैक लगी हुई है।

3.Citroen eC3

सी ट्रेन ने हाल ही में इस साल अपने कॉन्पैक्ट हैचबैक C3 को लांच किया था। अब भारत में वह अपनी नई इलेक्ट्रिक वर्जन Citroen eC3 को लांच करने के बारे में सोच रही है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी काफी किफायती इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। या ईसीएमपी आर्किटेक्चर पर आधारित रहेगी सूत्रों की माने तो इस गाड़ी की रेंज 300 किलोमीटर हो सकती है।