सुजुकी हायाबुसा (New Suzuki Hayabusa) को मोटरिंग की दुनिया में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसने 1999 में तुरंत 300 किमी प्रति घंटे की स्पीड के निशान को हासिल किया और 312 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की। GSX1300R के रूप में भी जाना जाता है, मोटरसाइकिल के मूल सूत्र को चातुर्य में रखा गया था क्योंकि सुजुकी ने कुछ ठीक करने के फार्मूले का पालन किया था जो कि टूट नहीं गया था। हायाबुसा भारत में कहीं और बाजारों में बंद होने के बावजूद लंबे समय तक एक मजबूत विक्रेता बना रहा।

कहा जा रहा है कि, अगली पीढ़ी के सुजुकी हायाबुसा के बारे में अटकलें लंबे समय से हैं और इसे 2008 मॉडल वर्ष के लिए एक अद्यतन प्राप्त हुआ। जापानी निर्माता ने आगामी हायाबुसा का एक टीज़र वीडियो जारी किया है और यह उत्साही लोगों को गुलजार करता है। सबसे पहले, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आउटगोइंग मॉडल जैसा ही रहता है।

स्पीडोमीटर और टैको रीडिंग दोनों ही एनालॉग हैं लेकिन छोटे टीएफटी डिस्प्ले को किसी का ध्यान नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह अधिक जानकारी प्रदर्शित करेगा। 2021 सुजुकी हायाबुसा फिर से 300 अंक के लिए गन करेगा और यह निश्चित रूप से आगमन पर बिक्री पर सबसे तेज मोटरसाइकिलों में से एक होगा, क्योंकि यह 300 किमी प्रति घंटे की गति से टकरा रहा था जो एक अज्ञात ट्रैक के रूप में दिखाई दिया था।

टीज़र से यह स्पष्ट है कि नई-जीन सुज़ुकी हायाबुसा एक निश्चित सड़क उपस्थिति के साथ आक्रामक डिजाइन की अपील करेगी। लेकिन, नए डिजाइन तत्व निश्चित रूप से मिश्रण में एक ताज़ा वाइब लाने के लिए पैकेज का हिस्सा होंगे। यह जापान सहित अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बिक्री से पहले 5 फरवरी को अपना वैश्विक प्रीमियर करेगा।

हम नए सुजुकी हायाबुसा से इस साल के बाद के चरणों में भारत पहुंचने की उम्मीद कर सकते हैं। प्रदर्शन के लिए, यह संभवतः एक ब्रांड के नए इंजन से लैस होगा जो प्रदर्शन पर समझौता किए बिना दुनिया भर में प्रचलित सख्त उत्सर्जन मानकों का अनुपालन करता है।

Recent Posts