नई दिल्ली: साल 2022 भारतीय ऑटो सेक्टर के लिए अच्छा रहने वाला है। कई ऑटो में नई और पॉपूलर कारों के नए मॉडल को लॉन्च करने वाली है। जिसमें से महिंद्रा की नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो भी शामिल है। कंपनी के नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो को कई टेस्टिंग में देखा गया है। वही कंपनी ने भी एक के बाद में एक टीजर को जारी कर नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो के लॉन्चिंग के सकेंत दे दिए है। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो के लॉन्च से पहले ही इस का की फोटो सहित काफी जानकारी इंटरनेट पर लीक हो गई है।  नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो की  लीक हुई इमेज और जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इस एसयूवी को पहले से ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन और अपडेट फीचर्स वाला बनाया है। जिसमें नई कलर स्कीम, नया एक्सटीरियर, नया इंटीरियर और आकर्षक डिजाइन शामिल हैं।

नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो का लुक- सबसे पहले  नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसके स्पोर्टी डिजाइन देते हुए फ्रंट में नए डिजाइन का क्रोम ग्रिल लगाया है जिस पर महिंद्रा की बैजिंग दी गईहै। इसके साथ ही कार के फ्रंट बंपर कोप हेल से बड़ा और नए डिजाइन का बनाया गया है जो इस एसयूवी के स्पोर्टी लुक को बढ़ा रहा है।

फ्रंट में डुअल बैरल हैलोजन हेडलैंप लगाए गए हैं जिसके साथ बंपर में फॉग लैंप को भी लगाया गया है। इसके साथ ही आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील भी लगाए गए हैं।

नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो का इंटीरियर – वही नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नए डिजाइन वाला आकर्षक डैशबोर्ड दिया जा सकता है जिसके साथ एकदम नया सेंटर कंसोल जोड़ा गया है। साथ में नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियोके इंटीरियर को स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें डुअल कलर टोन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें ब्लैक और ब्राउन कलर स्कीम को लगाया गया है।

नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो के फीचर्स- कंपनी नए जेनरेशन मॉ़डल में इलेक्ट्रिक सनरूफ, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, एयर प्यूरीफायर, मल्टी एडजस्ट ड्राइवर सीट, टिल्ट स्टीयरिंग जैसे फीचर्स को देने वाली है।

इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें कीप लेन असिस्ट, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड डोर लॉक्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, छह एयरबैग्स जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

नई जेनरेशन 2022 स्कॉर्पियो में मिलेगा दमदार इंजन- 2022 स्कॉर्पियो के इंजन और ट्रांसमिशन के बारे में तो कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। इसमें पहला इंजन 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा इंजन 2.2 लीटर डीजल इंजन होगा। इन दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

2022 स्कॉर्पियो के कीमत के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 को 13.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है। हालांकि आप को बता दें कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

Recent Posts