रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने आज भारत, यूरोप और यूके में नए हिमालयन (Himalayan) को लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसमें तीन नए विशिष्ट, इलाके से प्रेरित कोलोरवेज हैं, जिसमें उन्नयन की एक सीमा है। एडवेंचर-टूरिंग मोटरसाइकिल अब नई ग्रेनाइट ब्लैक (मैट और ग्लॉस का मिश्रण), मिराज सिल्वर, पाइन ग्रीन, मौजूदा कोलूरवेज रॉक रेड, लेक ब्लू और ग्रेवल ग्रे के अलावा उपलब्ध होगी। यह मोटरसाइकिल भारत के सभी रॉयल एनफील्ड स्टोर्स में 2,01,314 रुपये (एक्स-शोरूम) से बुकिंग और परीक्षण सवारी के लिए उपलब्ध होगी।

इस लॉन्च के साथ, हिमालयन को अब मेक इट योर – MiY – पहल मिली है, जो ग्राहकों को सभी चैनलों – आरई ऐप, वेबसाइट और डीलरशिप पर अपने मोटरसाइकिल को निजीकृत और एक्सेस करने की अनुमति देता है। नए हिमालयन में रॉयल एनफील्ड ट्राइपर, सरल और सहज टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन पॉड भी होगा। नए मॉडल में सीट, रियर कैरियर, फ्रंट रैक और नई विंडस्क्रीन के लिए कई अपग्रेड भी मिलते हैं।

हिमालयन की यात्रा और नई मोटरसाइकिल के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री विनोद के दासारी, सीईओ, रॉयल एनफील्ड ने कहा, “केवल 5 वर्षों के छोटे समय में, रॉयल एनफील्ड हिमालयन ने वैश्विक पर्यटन दौरे के भीतर एक नई श्रेणी खोली है, सफलतापूर्वक खुद को वास्तव में वैश्विक मोटरसाइकिल के रूप में स्थापित किया है, और कई भौगोलिक क्षेत्रों में रॉयल एनफील्ड के लिए सबसे अधिक मांग वाली मोटरसाइकिल के बीच है। मूल रूप से विकसित 2016 हिमालयन पहले एक श्रेणी थी, और एक बहुत ही बहुमुखी और सुलभ मोटरसाइकिल थी। वर्षों से, हमारे सवारी समुदाय से प्रतिक्रिया के साथ, हमने डिजाइन और कार्यक्षमता में हिमालय को लगातार विकसित किया है, और समग्र सवारी अनुभव में सुधार किया है। यह दुनिया भर में लाखों साहसिक उत्साही लोगों के साथ बहुत अच्छी तरह से प्रतिध्वनित हुआ है, जिनके पास अब चुनने के लिए नए संस्करण हैं। आज के लॉन्च के साथ, हम दुनिया भर में एडवेंचर टूरिंग स्पेस को आगे बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं। ”

नया हिमालयन आउटगोइंग मॉडल के मूल डिज़ाइन को बरकरार रखता है, लेकिन उसने रॉयल एनफ़ील्ड ट्रिपर को जोड़ा है, जो वास्तविक समय दिशाओं के लिए एक केंद्रित नेविगेशन डिस्प्ले डिवाइस है, जिसे Google मैप्स प्लेटफ़ॉर्म के साथ बनाया गया है और रॉयल एनफील्ड ऐप के माध्यम से राइडर के स्मार्टफोन में जोड़ा गया है।

नया हिमालयन बेहतर सीट कुशनिंग के साथ आता है और नए हिमालयन पर रियर कैरियर अब किसी भी सामान के सुरक्षित बन्धन और प्लेसमेंट को सुनिश्चित करने के लिए एक अतिरिक्त प्लेट के साथ आता है। इसके अतिरिक्त रियर कैरियर भी अब ऊंचाई में कम हो गया है, जिससे सवारों के लिए मोटरसाइकिल को माउंट करना आसान हो गया है। नए हिमालयन में नए और दुबले एर्गोनॉमिकली एडजस्टेड फ्रंट रैक भी मिलते हैं।

Recent Posts