नई दिल्ली:  देशी ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा धमाल करने वाली है। कंपनी जल्द ही अपनी पॉपूलर एसयूवी महिंद्रा स्कोर्पियो (Mahindra Scorpio)  को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस कार को लेकर काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। जिससे कंपनी नई महिंद्रा स्कोर्पियो के कई टीजर जारी कर चुकी है। तो चलिए यहां पर आप को बतातें महिंद्रा स्कोर्पियो (Mahindra Scorpio) के  इंटीरियर में फीचर्स के बारे में..

साथ ही इस कार में कॉस्मेटिक बदलाव भी नजर आएंगे। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी ने इसे नए प्लेटफॉर्म को शामिल किया गया है   इसलिए आज हम आपको इंटीरियर के 5 खास फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा स्कोर्पियो में ऑफ रोड कैपिबिलिटीज के साथ दस्तक देगा। साथ ही इसमें न्यू लेडर चेसिस के साथ आता है।

 Dual-Tone Interior Theme

नई जेनरेशन स्कोर्पियो  को डुअल टोन ब्राउन और ब्लैक केबिन थीम इस कार के केबिन को काफी आकर्षक बनाती है। इसके डैशबोर्ड के सेंटर में एक इंफोटेनमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें न्यू फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग देखने को मिलेगा। साथ ही लार्ज वर्किट एसी वेंट भी हैं। साथ ही चारों तरफ मेटेलिक डिजाइन दिया गया है।

AdrenoX Technology

नई जेनरेशन स्कोर्पियो में ऐसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो महिंद्रा एक्सयूवी 700 में देखे् जा सकते हैं। अपकमिंग स्कोर्पियो कार में एड्रेनो एक्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो क्लास लीडिंग इमरसिव फीचर्स के साथ आती है और यह अर्बन टेक सेवी कंपनी के लिए काफी उपयोगी साबित होगी।

नई जेनरेशन स्कोर्पियो  में होगें ये Premium फीचर्स

महिंद्रा स्कोर्पियो एन की अन्य खूबियों की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जो लार्ज डिस्प्ले के रूप में मिलेगा। इसमें एडजेस्टेबल हेडरेस्ट मिलेगा। साथ ही यह कार ब्राउन लेदर में मिलेगी, जिसमें व्हाइट स्टिचिंग देखने को मिलेगी। यह कार क्रूज कंट्रोल से लैस होगी।

नई जेनरेशन स्कोर्पियो के Safety Feature

नई जेनरेशन स्कोर्पियो का उद्देश ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग हासिल करना है, ताकि थर्ड रो सीट्स पर बैठे लोगों को भी सेफ रखा जा सकेगा। इस कार में सिक्स एयरबैग्स का इस्तेमाल किया गया है।  वही नई जेनरेशन स्कोर्पियो  केअन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बैक और फ्रंट पर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जा गया है, जो यूजर्स को पार्किंग के दौरान मदद करता है। साथ ही इस कार में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम देखने को मिलेगा।

Sony 3D And Dual Zone climate control

इस प्रकार का सिस्टम महिंद्रा एक्सयूवी 700 में भी देखा जा सकता है। ऐसे में कंपनी समय के साथ अपने कार को अपडेट कर रही है। जिसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग के अलावा 3डी सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है, जो सोनी से लिया गया है। ह ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने का काम करता है।

Mahindra Scorpio N Interior

नई जेनरेशन स्कोर्पियो को 20 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2।2 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन देखने को मिलेगा।

Recent Posts