नई दिल्ली: देश में ऑटो मेकर कंपनी धमाल कर रही है। ग्राहकों को अपने ओर खीचने के लिए कंपनी एक से बढ़कर एक कार को पेश और लॉन्च कर रही है। जिसमें हुंडई ने हाल ही में अपनी वैन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है और अब कंपनी अपने अगले लॉन्च की ओर बढ़ रही है। नई टक्सन, भारत में हुंडई के लाइन-अप में अल्काज़र से ऊपर की एसयूवी होगी। कंपनी की इस फ्लैगशिप एसयूवी की बुकिंग अगले महीने शुरू होने की संभावना है।

दरअसल आप को बता दें कि Hyundai बड़े -बड़े प्लान पर काम कर ही है जिसमें कंपनी एक के बाद में एक एक प्लान के तहत कार को पेश और लॉन्च कर रही है। जिसमें अब हुंडई 13 जुलाई, 2022 को भारत-स्पेक टक्सन एसयूवी को अनवील करेगी।

वही कंपनी के कार के डीटेल्स की बात करें तो  विश्व स्तर पर हुंडई, टक्सन को दो व्हीलबेस विकल्पों- 2,680 मिमी और 2,756 के मिमी साथ बेचती है। वही  हुंडई टक्सन की कीमतों की घोषणा अगस्त में की जा सकती है।

Hyundai द्वारा हाल ही में जारी की गई तस्वीरों से पता चलता है कि भारतीय बाजार मेंटक्सन का बड़ा वेरिएंट आएगा। हालांकि, यह 5-सीटर होगी लेकिन अधिक केबिन स्पेस मिलेगा। उम्मीद है कि हुंडई टक्सन को दो इंजन विकल्पों और तमाम फीचर्स के साथ कई वेरिएंट में पेश करेगी।

नई टक्सन में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनारोमिक सनरूफ और 10।25-इंच टचस्क्रीन सहित कई फीचर्स हो सकते हैं। टक्सन में ADAS भी मिल सकता है। हालांकि, भारत में अभी Hyundai की किसी कार में यह नहीं मिलता है।

इंजन के मामले में टक्सन में 2।0-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसमें वही 2।0-लीटर इंजन यूनिट हो सकती है, जो अल्काज़र में है। हाई वेरिएंट AWD के साथ भी आ सकता है।

इसके साथ ही टक्सन के कीमत और मुकाबला की बात करें तो बताया जा रहा है कि टक्सन की कीमत लगभग 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, ऐसे में  यह टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 के टॉप वेरिएंट को टक्कर देगी।

Recent Posts