हमारे देश भारत में बढ़ती महंगाई से सब लोग तंग आ चुके है क्योंकि बढ़ती महेगाई में ईंधन के दमों में प्रतिदिन वृद्धि होती नज़र अरही है इस कारण से लोग इलेक्ट्रिक चीज़ों के और ज़्यादा ध्यान दे रहे है। इसी बात को देखते हुए हीरो ने अपने नयें इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया लॉंच जो एक मैंने में पेट्रोल से चलने वाले साधनों से काफ़ी सही और किफ़ायती है। इस बात को केवल हीरो ने नहीं बाक़ी बड़ी बड़ी कंपनियों ने भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉंच किया है इसमें नए नए फ़ीचर्स भी ऐड हुए है और यह स्कूटर बैटरी के द्वारा मोटर से चलता है जिसका माईलेज काफ़ी सही है। लेकिन इस बार हीरो ने अपनी जमादार पावरफ़ुल इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉंच किया है जिससे सभी हीरो के ग्राहकों से लेकर अन्य लोगो का दिल जीत लिया है इससे होंडा के लॉंच हुए ऐक्टिवा 7g के होश तक उड़ा दिये है। जिसका नाम हीरो ने Joy Mihos Electric scooter India रखा गया है। इस स्कूटर में फ़ास्ट चार्जिंग के साथ जायदा माईलेज देने का दावा किया गया है। लॉंच ले मात्र 15 दिनों के बाद इस स्कूटर की 20000 से जायदा यूनिट की सेल हुई और मार्केट में और उतोमोबाइल कंपनी के होश उड़ा के रख दिये।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बिजली से चलने वाली स्कूटर है जो हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा बनाया जाता है। इस स्कूटर में एक इलेक्ट्रिक मोटर होता है जो स्कूटर को चलाता है। इसके बैटरी पैक से चलने वाले इलेक्ट्रिक मोटर से यह स्कूटर बिजली से चलता है।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के मॉडल में उपलब्ध होता है जो अलग-अलग बैटरी क्षमता और चार्जिंग समय के साथ आते हैं। ये स्कूटर आमतौर पर स्कूटर के लिए उपलब्ध माइलेज से ज्यादा माइलेज प्रदान करते हैं और प्रदूषण में भी कमी करते हैं। इन स्कूटर का उपयोग शहरी क्षेत्रों में लोगों द्वारा आमतौर पर किया जाता है, जहां यातायात कम होता है और इससे फायदा होता है कि इन स्कूटरों को बिजली से चलाने से पेट्रोल-डीजल से चलने वाली वाहनों की तुलना में कम उत्सर्जन होता है।