नई दिल्ली: भारतीय बाजार के लिए ये साल 2022 अच्छा रहने वाला है। कई ऑटो मेकर कंपनियां एक से बढ़कर एक अपने गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। ईवी सेगमेंट भी लगातार बढ़ रहा है। वही ऑटो मेकर पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के लॉन्चिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस कढ़ी में ऑटो मेकर कंपनी ह्यूंदै अपने वेन्यू को लॉन्च करने के बादे में क्रेटा को लेकर कमर कस रही है।

Hyundai Tucson जैसा होगा लुक

भारतीय बाजार में अब आने वाले दिनों में ह्यूंदै क्रेटा नए अवतार में लॉन्च होने वाली है, जो कि ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट है। 2022 के अंत कर इस धांसू मिड साइज एसयूवी को स्पोर्टी लुक के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स से साथ पेश किया जा सकता है। क्रेटा फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक देखने में कंपनी की प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson जैसा होगा। इस एसयूवी में डीआरएल फ्रंट ग्रिल में इंटिग्रेटेड है। वहीं, रिडिजाइन्ड बंपर के साथ ही एक्सटीरियर में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट का लुक

अपकमिंग ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट में रिडिजाइन्ड टेललैंप के साथ ही साइड प्रोफाइल में कुछ छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, पहले जैसी ही अलॉय व्हील क्रेटा फेसलिफ्ट में भी देखने को मिलेगी। क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर को 2 दो नए कलर ऑप्शंस ऑल ब्लैक और ब्लैक/ब्राउन में पेश किया जा सकता है। हालांकि, डैशबोर्ड में बदलाव की गुंजाइश नहीं है।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो अपकमिंग क्रेटा फेसलिफ्ट में तो इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 10.25 इंच का होगा, पैनेरोमिक सनरूफ, बोस साउंड सिस्टम, ड्राइव और ट्रैक्शन मोड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन के साथ ही अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देखने को मिलेंगे।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट के सेफ्टी फीचर्स

वही कंपनी सेफ्टी को लेकर काफी ध्यान दे सकती है।  अपकमिंग क्रेटा फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट में इंजन

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें तो इसे 1.5 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल के साथ ही 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल CVT के साथ ही 6 स्पीड iMT ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत

 Hyundai Creta facelift की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होने की उम्मीद है। अभी के SUV मॉडल की कीमत 10.16 लाख रुपये से 17.87 लाख रुपये है।

Recent Posts