नई दिल्ली: देश के ऑटो सेक्टर के बाइक सेगमेंट आप को एक से बढ़कर एक बाइक खरीदने के लिए मिल जाएगी। जिसमें इन्ट्री लेवल की बाइक को काफी पंसद किया जाता है। जिसमें बजाज पल्सर एक एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे स्पीड और स्टाइल के लिए पसंद किया जाता है।

दरअसल आप को बता दें कि Bajaj Pulsar कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में सबसे मशहूर रेंज है। अब कंपनी ने एक नई पल्सर का टीजर जारी किया है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग  नई Pulsar N160 हो सकती है। खास बात यह है कि इस बाइक को  हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

कंपनी ने अब अपने Pulsar के नए मॉडल का एक टीज़र जारी किया है। खबरों में बताजा जा रहा है कि, ये नेक्स्ट जेनरेशन N160 हो सकती है, क्योंकि हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

टीज़र इमेज को देखने पर लग रहा है कि कंपनी ने इस बाइक के डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर लुक देते हैं। जिससे ये नई बाइक कंपनी के मौजूदा मॉडल N250 पर बेस्ड हो सकती है।

नए टीजर में दिखी ऐसा लुक और डिजाइन- कंपनी के द्वारा जारी किए गए टीजर से अदाजा लगाया जा सकता है। नए Pulsar N160 में बिल्कुल अलग ढंग का हेडलाइट, नया फ्यूल टैंक, टेल लाइट देखने को मिल सकता है। इसके फ्यूल टैंक को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है, जिससे ये और भी एग्रेसिव लुक दे रहा है। नेक्स्ट-जेन पल्सर 160N को अपडेटेड फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है।

नए Pulsar N160 में होगा और दमदार इंजन- कंपनी इस बाइक के इंजन मैकेनिज्म में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी, इसमें 160.3cc की क्षमता का ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि पहले से इस्तेमाल किया जा रहा है। ये इंजन 17.2 PS की पावर और 14.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स शामिल किया गया है।

वही नए Pulsar N160 के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन जो कि एंटी-फ्रिक्शन ब्रश के साथ आएगा, वहीं पिछले हिस्से में नाइट्रोक्स के मोनो शॉक सस्पेंशन देखने को मिल सकता है। इस बाइक में कंपनी 17 इंच का अलॉय व्हील इस्तेमाल कर सकती है। ट्यूबलेस टायर, सिंगल चैनल (ABS) एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, Disk ब्रेक, जैसे फीचर्स इस बाइक को और भी बेहतर बनाएंगे।

लॉन्च और कीमत पर अपडेट-  नए Pulsar N160 के अपडेट के बाद इस बाइक की कीमत में इजाफा हो सकता है। मौजूदा Pulsar 160NS मॉडल की कीमत 1.22 लाख रुपये से शुरू होती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस बाइक को आगामी 13 जुलाई को बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है।

Recent Posts