नई दिल्ली: भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर का  एमपीवी सेगमेंट बड़ी है। जिसमें आप को किफायती से लक्जरी एमपीवी कारें मिल जाएगी। वही ग्राहकों के लिए खास बात यह है कि इस सेगमेंट में बहुत जल्द नई 7 सीटर कारों की एंट्री होने वाली है। इन अपकमिंग एमपीवी में रेनॉल्ट से लेकर टोयोटा और हुंडई से लेकर किआ तक की कारें शामिल हैं। तो चलिए इनके बारे में नजर डालतें हैं….. ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

New Gen Kia Carnival

किआ कार्निवल (Kia Carnival) एमपीवी सेगमेंट की एक प्रीमियम एमपीवी कार है। कंपनी ने Kia Carnival में ढेर सारें फीचर्स, डिजाइन और केबिन स्पेस दिया है।

भारतीय बाजार में Kia Carnival को बड़ी सक्सेस मिली है। ऐसे में कंपनी मौको छोड़ना नहीं चाहती है। कंपनी किआ कार्निवल (Kia Carnival) का  अपडेटेड न्यू जनरेशन मॉडल जल्द लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें पहले से ज्यादा अपडेटेड और हाइटेक फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वॉयस कमांड कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी किआ कार्निवल (Kia Carnival)  दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

Renault Triber Turbo

रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber ) एमपीवी सेगमेंट की एक सस्ती और किफायती 7 सीटर है जिसको मिली सफलता को देखते हुए कंपनी इसका टर्बो वर्जन पेश करने वाली है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, Renault Triber  एमपीवी को कंपनी दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। रेनॉल्ट ट्राइबर टर्बो में कंपनी नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन भी देने वाली है।

New Gen Toyota Innova Crysta

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (New Gen Toyota Innova Crysta) एमपीवी सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है

टोयोटा Innova Crysta ke एमपीवी का न्यू जनरेशन मॉडल बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है जिसे पहले से बेहतर डिजाइन, फीचर्स, और स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च किया जाएगा। टोयोटा इस कार को दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में लॉन्च कर सकती है। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

Hyundai Stargazer

हुंडई अपनी पहली 7 सीटर एमपीवी पर तेजी से काम कर रही है और बहुत जल्द इसे भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। यह एमपीवी एक मिड रेंज वाली एमपीवी होगी जिसका मुकाबला किआ कैरेंस और मारुति एक्सएल6 के साथ होगा। कंपनी दिसंबर में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इससे पहले कंपनी अगस्त में इंडोनेशिया में लॉन्च कर करेगी।

Recent Posts