जर्मन ऑटोमेकर मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) अपने वाहनों पर बेस्पोक लक्जरी और प्रदर्शन की पेशकश के लिए जाना जाता है। बेशक, प्रदर्शन और लक्जरी सस्ते नहीं हैं, यही वजह है कि मर्सिडीज कारें सस्ती से दूर हैं। खरीदारों के लिए ब्रांड को अधिक सुलभ बनाने के लिए, निर्माता कथित तौर पर अपने अंतरराष्ट्रीय लाइनअप में नए प्रवेश स्तर के वाहनों को जोड़ने की योजना बना रहा है।

जर्मन प्रकाशन ऑटोबिल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, मर्सिडीज एक नए किफायती मॉडल पर काम कर रही है, जिसे ‘ए सिटी’ नाम दिया जा सकता है। वाहन को ए-क्लास हैचबैक की तुलना में 3-इंच हैचबैक के आकार में छोटा होने की उम्मीद है। 20,000 यूरो (लगभग 17.6 लाख रुपये) की अनुमानित कीमत पर, यह और भी अधिक किफायती होगा।

यह वाहन कुछ व्युत्पन्न भी करेगा, जो लक्ष्य दर्शकों का विस्तार करने और अधिक मात्रा में लाने में मदद करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, ए सिटी का एक क्रॉसओवर वर्जन होगा, जिसे ’ए एडवेंचर’ कहा जाता है, जिसमें प्लास्टिक क्लैडिंग और रूफ रेल की सुविधा होगी, ताकि इसे ऑफ-रोड से प्रेरित लुक दिया जा सके। ए सिटी के यूरोप में 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि ए एडवेंचर 2023 में चलेगा।

ए सिटी का एक परिवर्तनीय संस्करण, जिसे ‘ए ओपन एयर’ कहा जाता है, को भी पेश किया जा सकता है, लेकिन यह एक आला उत्पाद होगा। इन नए एंट्री-लेवल वाहनों की शुरूआत बाजार के बजट-अंत में खरीदारों को मर्सिडीज अपील करने और भारी संख्या में बिक्री संख्या को बढ़ावा देने के लिए निश्चित है। मर्सिडीज-बेंज नई कारों के विकास के लिए रेनॉल्ट-निसान के साथ अपनी साझेदारी का उपयोग कर सकता है, लेकिन यह सिर्फ अटकलें हैं।

भारत में, सबसे सस्ती मर्सिडीज-बेंज वाहन वर्तमान में सी-क्लास सेडान है, जिसकी शुरुआती कीमत रुपये है। 41.31 लाख। हालांकि, जर्मन निर्माता जल्द ही आने वाले महीनों में, हमारे बाजार में नए ए-क्लास और जीएलए को जल्द ही पेश करेंगे, जो कि दोनों की कीमत रुपये के आसपास होगी। 35 लाख का निशान।

यदि मर्सिडीज-बेंज को सीकेडी मार्ग के माध्यम से ए सिटी (या जो भी उत्पादन-मॉडल का नाम होगा) भारत में लाना था, तो वाहन की कीमत लगभग रु। 25 लाख! उस कीमत पर, यह बहुत अच्छा मूल्य होगा, और निश्चित रूप से निर्माता को भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद करेगा।

Recent Posts