नई दिल्ली: भारतीय बाजार में ईवी का  मार्केट में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे कई ऑटो मेकर कंपनियों और स्टार्टअप हैं तो अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर धूम मचा दी है। वही भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है। ऐसे लोग सीएनजी और ईवी गाड़ियों की जा रहे है। ऐसे में अगर आप भी एक लॉन्ग  रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं,  तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट के एक आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज का दावा करने वाले स्कूटर की पूरी डिटेल।

दरअसल आप को यहां पर हम बताने जा रहें  हैं MEGO X1  इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो अपनी कंपनी का एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है। स्कूटर की रनिंग कोस्ट को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बहुत कम बिजली में चार्ज हो जाता है जिसकी चलाने में आने वाला खर्च 14 पैसे प्रति किलोमीटर होता है।

MEGO X1  इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत-  कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस एक्स 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 94,500 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

MEGO X1  इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पैक और रेंज- कंपनी ने इस ई-स्कूटर में  में 60 V, 26 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ 2020 W वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये एक्स वन इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

MEGO X1  इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स- स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्विन एनालॉग, एंड डिजिटल मीटर, एंटी थेफ्ट लॉक विद अलार्म, 4 इन 1 लॉकिंग सिस्टम, आउट साइड बैटरी टेम्परेचर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक्स्ट्रा बैग हुक, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Recent Posts