नई दिल्ली: भारतीय बाजार में सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी धमाल कर रही है। कंपनी साल 2022 में कई नई कारों और पॉपूलर कारों को अपडेट कर रही है। जिससे  मारुति सुजुकी ने पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को मार्केट में उतारने के लिए कमर कस रही है। नए अवतार को ब्रेजा 30 जून को लॉन्च होगी। तो चलिए कंपनी के इस सस्ती कार के बारे में आप को बतातें है जिससे खरीदने से पहले आप को पूरी डीटेल्स मिल जाए।

न्यू मारुति विटारा ब्रेजा कैसे करें बुकिंग- कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग का टोकन अमाउंट 11 हजार रुपये तय किया है। मारुति विटारा ब्रेजा को खरीदने वाले प्री बुकिंग के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट जा सकते हैं। या अपने नजदीकी मारुति एरिना डीलरशिप पर 15 हजार रूपए से बुकिंग कर सकते हैं।

कब लॉन्च होगी न्यू मारुति विटारा ब्रेजा- कंपनी 30 जून को अपनी पहली सीएनजी एसयूवी न्यू मारुति विटारा ब्रेजा को लॉन्च करेगी। फिलहाल सीएनजी वेरिएंट मार्केट में उतारा नहीं जा रहा है।

नई ब्रेजा लुक और डिजाइन- लीक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ब्रेजा 2022 के टॉप वेरिएंट्स में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा।लुक और डिजाइन की बात करें तो लीक इमेज के मुताबिक इसके फ्रंट और रियर में काफी कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई ब्रेजा के फीचर्स- नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड के साथ ही हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, ऑटोमैटिक एसी, डुअल टोन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, न्यू जेनरेशन टेलिमैटिक्स, सनरूफ, रियर एसी वेट्स जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलने वाले है।

नई ब्रेजा के सेफ्टी फीचर्स- नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और मल्टीपल एयरबैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

न्यू मारुति विटारा ब्रेजा में होगा ऐसा दमदार इंजन- न्यू मारुति विटारा ब्रेजा 2022 में कई बड़े अपडेट किये हैं। इसके इंजन और पावर को देखें तो इसमें 1.5 लीटर K15C इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 103 पीएस की पावर और 136.8 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन क 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

नई ब्रेजा कीमत- नई मारुति ब्रेजा की ऑफिशल वेबसाइट पर बुकिंग शुरू कर दी गई।साथ ही नेक्स्ट जनरेशन मारुति ब्रेजा की कीमत 8लाख से ₹12लाख तक के बीच में होगी।

Recent Posts