मारुति सुजुकी की गाड़ियां मारुति सुजुकी की गाड़ियां लोगों के दिलों पर हमेशा से अपना छाप छोड़ती हुई आ रही है। ऐसे में मारुति सुजुकी की गाड़ियों में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम या ADAS का ना होना लोगों के मन में थोड़ी सी और संतोषजनक भावना उत्पन्न कर रही है। वर्तमान में हुंडई एमजी महिंद्रा और टोयोटा जैसी कार निर्माता अपने कुछ मॉडलों के टॉप वैरियंट में ADAS की पेशकश करते हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसे में मारुति सुजुकी ने भी नए एडवांस लाइव असिस्टेंट सिस्टम की टेस्टिंग शुरू कर दी है। एक स्विफ्ट स्पोर्ट को हाल ही में एडवांस्ड ड्राइवर सिस्टम सिस्टम फीचर के साथ टेस्टिंग के दौरान सपोर्ट किया गया था। उम्मीद है कि यह टोयोटा इनोवा कार क्रॉस पर बेस्ट मारुति सुजुकी की एक अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी ADAS परीक्षा देने वाले देश की पहली मारुति पेश कर सकती है।

Swift sports ADAS TESTING

आपको बता दें कि स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में ही नहीं बेचा जाता लेकिन भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी स्पोर्ट्स हैचबैक को इसके ADAS मॉडल की टेस्टिंग के लिए यूज कर सकती हैं। हालांकि इसकी उम्मीद बहुत ही कम है कि कार निर्माता स्पोर्टी हैचबैक को भारतीय बाजार में जल्दी लाएगी।

सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट्स की डिटेल

भारत में मारुति सुजुकी की स्पोर्ट्स कार जैसे की स्विफ्ट स्पोर्ट भारत में अभी तक बिकने के लिए नहीं उतारी गई है ऐसे ही स्विफ्ट कब स्पोर्टी वर्जन चारों तरफ से स्पोर्टी बॉडी किट कम राइड हाइट और ट्विन एग्जास्ट टिप्स दिए गए हैं। स्पोर्ट 48 V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन आती है। 5500RPM 129 पीएस की पावर और 2000 आरपीएम पर 235MM का टार्क जनरेट करने में सक्षम है।