अगर आप भी स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि सुजुकी ने अपनें नए स्कूटी को लॉन्च कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि ये स्कूटर एक्टिवा 7G को टक्कर देने के लिए आ रही है।

आईए आज हम आपकों इसके लुक्स और फीचर्स के बारे में पुरी जानकारी देते हैं।

गौरतलब है कि सुज़ुकी इंडिया ने भारतीयों के लिए इस स्कूटी को उतार दिया है। इसके साथ ही मारुति सुज़ुकी के पोर्टफोलियो में एक नया मॉडल एड हो चुका है

कंपनी देश में ऑल-न्यू बर्गमैन स्ट्रीट ईएक्स को लेकर आई है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,12,300 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। आपकों बता दें कि इस स्कूटी में ऐसे ऐसे फीचर्स हैं जो आपकों किसी अन्य स्कूटी में देखने को नहीं मिलेगी। कंपनी ने इसे 125 cc का बनाया है।

वर्तमान में इस स्कूटर को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन में उतारा है। इसे इस समय मैटेलिक मैट प्लेटिनम सिल्वर, मैटेलिक रॉयल ब्रॉन्ज और मैटेलिक मैट ब्लैक में लाया गया है।

इसमें ईको परफॉर्मेंस अल्फा इंजन, इंजन ऑटो स्टॉप और साइलेंट स्टार्टर सिस्टम जैस फीचर्स दिए गए हैं। ईको परफॉर्मेंस अल्फा इंजन की बात करे तो ये रेड लाइट पर अपने आप ही स्कूटी को बंद कर देती है। और उसके बाद जब आप राइडल थ्रोटल करते हैं ये अपने आप चालू भी हो जाती है। इससे इस स्कूटी की फ्यूल एफिशिएंट बढ़ जाती है।