अगर आपका कार बड़ा है और आप अपने बड़े परिवार के लिए साथ सीता गाड़ी खोज रहे हो जो कम कीमत में आए और सदा फीचर्स डे तो यह खबर आपके लिए ही है आधा हम आपको मारुति सुजुकी आते का के बाढ़ में बता रहे हैं जो एक शानदार सुबह होने के साथी कमाल के पिक्चर के साथ भी आती है।

लोगों को यह गाड़ी काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यह 7 सीटर कार अक्टूबर 2022 के दौरान देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों की लिस्ट में से एक है।

टॉप टेन गाड़ियों की लिस्ट में अकेली 

हम जिस गाड़ी के बारे में बात कर रहे है वो मारूति सुजुकी की अर्टिगा है।अक्टूबर 2022 में अर्टिगा की कुल 10494 यूनिट बिकी है, इसके साथ ही यह लिस्ट में नौवें नंबर पर है। अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में मारुति सबसे ज्यादा बिकने वाले कार है। यह टॉप 10 कारों की लिस्ट में जगह बनाने वाली अकेली एमपीवी है। इसके साथ ही अगस्त और सितंबर में भी एमपीवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुज़ुकी एर्टिगा ही थी।

Maruti Suzuki Ertiga में मिल रहा है दमदार इंजन के साथ 26.11 किलोमीटर का शानदार माइलेज

अर्टिगा कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन आता है। यह 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है।इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।