मारुति सुजुकी बलेनो फीचर अपडेट: खूबसूरत ब्रेजा एसयूवी के अलावा मारुति सुजुकी ने अब सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बलेनो के भी नए फीचर अपडेट किए हैं। मारुति सुजुकी ने हाल ही में ओटीए (ओवर द एयर) अपडेट के माध्यम से बलेनो में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले वायरलेस सपोर्ट को सक्षम किया है। अब मारुति बलेनो के ग्राहक बिना किसी तार के स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ अब आप इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में हेड-अप स्क्रीन और एमआईडी पर टर्न-टू-टर्न नेविगेशन का लाभ उठा सकते हैं। अब हम आपको विस्तार से बताएंगे कि मारुति सुजुकी बलेनो फीचर के मामले में कैसी हो गई है।

बेहतर फीचर्स

मारुति सुजुकी बलेनो को इस साल बेहतर लुक और फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया गया है और तब से इस प्रीमियम हैचबैक की बंपर बिक्री हो रही है। अब टॉप वेरिएंट्स जेटा और अल्फा में ओवर द एयर अपडेट आए हैं और इससे लोगों को वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ ही हेडअप डिस्प्ले में टर्न-बाइ-टर्न नैविगेशन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एमआईडी की सुविधा मिलेगी। आज के समय में ये फीचर्स बेहद जरूरी हो गए हैं और इसका लोगों को काफी फायदा मिलता है। ग्राहक नए अपडेट्स को इंस्टॉल कर सकते हैं। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा में भी ओटीए अपडेट्स लाए हैं, जिसके बाद यह एसयूवी और भी जबरदस्त हो गई है।

कीमत 6.49 लाख रुपये

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी बलेनो को Sigma, Delta, Zeta और Alpha जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.71 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। इस प्रीमियम हैचबैक में 1197 cc का इंजन लगा है, जो कि 76.43 बीएचपी से लेकर 88.5 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करता है। पेट्रोल के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी पेश बलेनो की माइलेज 22.94 kmpl से लेकर 30.61 km/kg तक की है। मारुति सुजुकी बलेनो में 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक एसी, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सुजुकी कनेक्ट, 6 एयरबैग्स समेत ढेरो स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

नई बलेनो कार के साथ 1.2-लीटर आधुनिक के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिल जाते है। जो पहले से काफी बेहतर लुक में दिया गया है। इस कार में आरामदायक यात्रा के लिए कार को नए सस्पेंशन के साथ दिए गए हैं। ये इंजन सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैनुअल और विकल्प में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ देखने को मिल जाता है। भारतीय बाजार में 2022 बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, TATA Altroz, Honda Jazz और Volkswagen Polo जैसी कारो के साथ हो सकता है।