नई दिल्ली: हाल के सालों में देखा जाए तो कई कार कंपनियों ने अपने 7-सीटर यानी एमपीवी कार को लॉन्च किया है। जिसमें भारतीय बाजार में खास ऑटो मेकर कंपनी Maruti किफयती से लेकर कई कारों को सेल करती है। वही इन दिनों देश में मंहगाई लगातार बढ़ती जा रही है। कंपनियों अपने गाड़ियों के दाम बढ़ा रही है। वही लोगों को कार खरीदने का सपना होता है, कम बजट के चलते लोग कार नहीं खरीद पाते है। ऐसे में लोगों के सेकेडं हेंड कार खरीदना अच्छा ऑप्सन साबित हो सकता है।  ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

अगर के कार के लिस्ट में 7-सीटर Maruti Ertiga हैं, तो यहां पर ऑफर को जानकर कार को कम कीमत में घर ला सकते है। इस खबर में Second Hand Maruti Ertiga पर मिल रहे कुछ अच्छे ऑफर्स के बारे में जानेंगे। इन ऑफर्स के तहत आप इस कार को मात्र 2.5 लाख रुपए में भी खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki True Value Store से खरीदें मारूति एर्टिगा- अभी मारूति ट्रू वैल्यू स्टोर पर एक मारूति एर्टिगा बेचने के लिए पोस्ट की गई है। यह 2016 का डीजल मॉडल है और लगभग 70 हजार किलोमीटर चली हुई है। आप इस कार को यहां पर 2.57 लाख रुपए में खरीद सकते है। इसके लिए भी आप ईएमआई ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

Cardekho.com से खरीदें मारूति एर्टिगा- आप cardekho.com से भी इस शानदार कार को खरीद सकते हैं। यहां पर 2011 का मॉडल लिस्ट किया गया है, इस मॉडल को आप 3,50,000 रुपए में खरीद सकते हैं। यह कार मात्र 45 हजार किलोमीटर चली है।

Olx से खरीदें मारूति एर्टिगा-  Olx.com  वेबसाइट पर भी एक मारूति एर्टिगा बेचने के लिए लिस्ट की गई है। यह दिल्ली के नंबर पर रजिस्टर है औऱ 2015 का मॉडल है। यह अब तक 1,27000 किलोमीटर चल चुकी है। इस कार को आप 3 लाख रुपए में खरीद सकते हैं।

देखें Maruti Ertiga का माइलेज- मारूति अर्टिगा में 1462 सीसी का 1.5 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन 103 पीएस की पावर और 137 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वही कंपनी का दावा है कि ये कार लगभग 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

ऐसे खरीदें  सेकेंड हैंड गाड़ी

सेकेंड हैंड गाड़ी को खरीदने के लिए सबसे पहले सेकेंड हैंड गाड़ी का बिजनेस करने वाली  वेबसाइट पर जाए। वेबसाइट पर जाकर गाड़ी के नाम से सर्च करें जैसी की सेकंड हैंड बाइक खरीदने के लिए गाड़ी का नाम टाइप करें। अपने बजट के अनुसार प्राइस रेंज भरें और बाइक सर्च करें।

इसके बाद में आप के सामने कई बाइक की जानकारी आ जाएगी। कार लिस्ट आने पर अपनी पसंद की कार को चुनें। कार का चयन करने के बाद आपको सेलर की डिटेल्स लेनी होगी। सेलर से संपर्क करके आप कार को खरीद सकते हैं।

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान?

यदि आप ऑनलाइन सेकेड हैंड टू-व्हीलर या फोर व्हीलर खरीद रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप खुद को किसी भी तरह के फ्रॉड से बचा सकें। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

  • कभी भी गाड़ी को बिना जांचे-परखें न खरीदें। बेहतर होगा यदि आप अपनी ही लोकेशन पर गाड़ी सर्च करें।
  • डील को पक्की करने से पहले आप गाड़ी को पर्सनली जाकर देख पाएंगे।
  • गाड़ी का ट्रायल जरूर लें और अपने साथ किसी अच्छे मैकेनिक को लेकर जाएं।
  • गाड़ी के सभी कागजात देखें, यह भी देखें कि उस गाड़ी से किसी का एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है।

Recent Posts