नई दिल्ली: भारतीय बाजार में आप को एक से बढ़कर एक कार, बाइक और स्कूटर मिल जाएगें। वही खास बात यह है कि भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में सबसे ज्यादा Maruti  का कब्जा है। कंपनी किफायती सेगमेंट में कई गाड़ियो को सेल करती है। कंपनी इस सल 2022 में कई पॉपूलर कारों के नए मॉडल में लॉन्च करने जा रही है। जिसमें से कंपनी के लिस्ट में लाखों ग्राहकों पर राज करने वाली Maruti Alto 800 का नया मॉडल जल्दी लॉन्च होने वाला है। तो चलिए आप को बतातें नई Maruti Alto 800 में क्या कुछ मिलने वाला है।

 

अभी तक इस कार की फोटोज और कुछ जानकारी सामने आई है, उनके अनुसार यह कार पूरी तरह से Maruti Baleno के अवतार में दिख रही है। साथ ही इस कार में बहुत से नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं

देखें 2022 Alto 800 का लुक

लीक हुई लेटेस्ट फोटोज में  कार काफी हद तक Baleno जैसा लुक लिए हुए हैं। इसे अंदर से ज्यादा बड़ा बनाया गया है। इंटीरियर के साथ-साथ एक्सटीरियर पर भी काफी मेहनत की गई है। हालांकि Maruti Alto 800 के मूल स्वरूप में ज्यादा परिवर्तन नहीं किया गया है फिर भी एक्सटीरियर में काफी चीजें बदली गई है जिसका आकार के हेडलैम्प्स और एक गैपिंग रेडिएटर ग्रिल दिए गए हैं।

देखें 2022 Alto 800 का इंटीरियर लुक

इंटीरियर डिजाईन की बात करें तो कीलेस एंट्री, डुअल एयरबैग्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। ये फीचर्स कार को अच्छा लुक देने के साथ-साथ पैसेंजर्स की सेफ्टी भी सुनिश्चित करते हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि मारुति ऑल्टो का नया डिजाईन माइक्रो-क्रॉसओवर का एक शानदार उदाहरण है।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार New Gen Alto 800नए Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। जिससे ये कार ज्यादा हल्का और मजबूत बनाता है। इस कार को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स में दिया जाएगा। जिसका प्रभाव माइलेज पर देखा जा सकता है।

New Gen Alto 800 में  इंजनऔर  माइलेज

नई मारुति ऑल्टो में ट्रेडिशनल 796 सीसी का इंजन देने के बजाय नया एडवांस्ड 1.0 लीटर 3 सिलेंडर, K10C Dualjet पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। साथ ही इसे सीएनजी वेरिएंट में भी उतारा जाएगा जो 35 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगा। इस तरह New Gen Alto 800 देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन जाएगी।

 

 

 

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

यदि आप ऑनलाइन सेकेड हैंड टू-व्हीलर या फोर व्हीलर खरीद रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप खुद को किसी भी तरह के फ्रॉड से बचा सकें।

कभी भी गाड़ी को बिना जांचे-परखें न खरीदें। बेहतर होगा यदि आप अपनी ही लोकेशन पर गाड़ी सर्च करें।
डील को पक्की करने से पहले आप गाड़ी को पर्सनली जाकर देख पाएंगे।
गाड़ी का ट्रायल जरूर लें और अपने साथ किसी अच्छे मैकेनिक को लेकर जाएं।
गाड़ी के सभी कागजात देखें, यह भी देखें कि उस गाड़ी से किसी का एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है।
कहीं वह किसी तरह की आपराधिक घटना में तो प्रयोग नहीं किया गया है, इसे भी चेक कर लें।

Recent Posts