नई दिल्लीः मॉडल जमाने में कार की डिमांड बढ़ती जा रही है। हर इंसान कार को शाही सवारी समझता है, जिसके चलते कारों की बिक्री की बिक्री भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में बजट ना होने की वजह से कुछ लोगों का कार खरीदने का सपना अधूरा ही रह जाता है, लेकिन आप चिंता ना करें। अब पुरानी कार सस्ते दाम पर खरीदकर अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं। पुरानी कार खरीदने के भी कई फायदे हैं।

  • कम पैसे खऱ्च कर मिलेगी सस्ती कार

किसी भी कार को खरीदने से पहले निश्चित बजट तय करें, जिसके अंदर कई बार आपकी पसंदीदा कार नहीं आ पाती है। ऐसे में आपको यदि पुरानी कार मिल रही हो और वो आपके बजट में भी हो तो खरीदना अच्छा सौदा हो सकता है। इससे आप अपने लाखों रुपये की बचत भी कर सकते हैं और कार का सुख भी ले पाते हैं, जिसे आप खरीदना चाहते थे। बजट से ज्यादा महंगी होने की वजह से नहीं खरीद पा रहे थे। लेकिन ऐसी कोई भी कार खरीदने से पहले एक बार किसी अच्छे मैकेनिक या सर्विस सेंटर पर दिखा कर ये सुनिश्चित जरूर कर लें। कार में किसी तरह का कोई बड़ा फॉल्ट तो नहीं है।

  • जानिए पुरानी कार का फायदा

कई मायने में पुरानी कार खरीदना अच्छा साबित होता है। जैसे यदि आप नई-नई ड्राइविंग सीख रहे हैं तो पुरानी कार खरीदनी चाहिये। उसका एक सबसे बड़ा फायदा ये है कि यदि पुरानी कार कहीं भिड़ जाती है तो आपको अधिक नुकसान नहीं उठाना पडे़गा।

इसके अलावा आप पुरानी कार को बेफिक्री के साथ ड्राइव कर सकते हैं। जब हम एक नई कार खरीदते हैं तो उसको चलाते वक्त कई बातों का ध्यान रखना पड़ता, कि कहीं कार में कोई डेंट या किसी प्रकार का स्क्रैच न आ जाए। खासकर जब आप एक नए ड्राइवर हैं तो आपको इन बातों का विशेष ख्याल रखना पड़ता है।

Recent Posts