नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातर बढ़ते जा है। ऐसे में लोगों के जेब पर भारी असर देखा जा है। वही आप भी अपने बाइक में पेट्रोल भरवाते-भरवाते थक गए हैं, और इससे छूटकारा पाना चाहतें तो यहां जान सकते कैसे इस परेशानी से बच सकते है।

दरअसल आप को बता दें कि देश में ईवी की मांग की रफ्तार जोर पकड़ रही है। ऐसे कई ऑटो मेकर कंपनी हैं तो जो अपने-अपने ईवी को पेश और लॉन्च कर रहे है। क्या आप के पास में पेट्रोल बाइक हैं तो उसे कम खर्च में ई-बाइक बन सकते है। तो चलिए इसके बारे में आप को बताते है।

देश में ऐसी कई पॉपूलर बाइक्स हैं तो ग्राहकों के दिलों पर राज करती है। जिसमें प्रमुख रुप से हीरो मोटोकॉर्प का नाम लिया जा सकता है। वही  देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बढ़ते क्रेज के बीच नवी मुंबई स्थित GoGoA1 कंपनी स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट उपलब्ध करा रही है। यह इलेक्ट्रिक कंवर्जन किट आरटीओ से प्रमाणित है और इससे आपकी स्प्लेंडर एक इलेक्ट्रिक बाइक में बदल जाएगी।

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बनाने का खर्च

हीरो स्प्लेंडर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है। स्प्लेंडर होने के बावजूद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का ख्वाब देखने वाले यूजर्स इसे इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। GoGoA1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की सहायता से स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जा सकता है। इलेक्टिक कन्वर्जन किट की कीमत 44,486 रुपए है।

आप को बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट में बैटरी पैक उपलब्ध नहीं है। ऐसी इसलिए की बैटरी पैक की कीमतें मार्केट में कुछ ज्यादा है। ऐसे में बैटरी पैक को अलग से खरीदा जा सकता है। वही ग्राहक बैटरी और चार्जर के लिए अलग से 65,606 रुपए चुकाने होंगे। यूजर्स बैटरी ना खरीदकर कंपनी की बैटरी स्वैपिंग सर्विस का भी फायदा उठा सकते हैं।

कन्वर्जन किट में मिलेगी ये खूबियां

GoGoA1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट में हब मोटर, रीजनरेटिव कंट्रोलर, थ्रॉटल, ड्रम ब्रेक, बैटरी एसओसी, वायरिंग हार्नेस, यूनिवर्सल स्विच, कंट्रोलर बॉक्स, स्विंग आर्म, डीसी से डीसी कन्वर्टर और एक एंटी-थेफ्ट डिवाइस शामिल हैं।

इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की परफार्मेंस को लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी 92 प्रतिशत तक की एफिशिएंसी है। यूजर्स को इसमें 2000W ब्रशलेस मोटर मिलती है और कंपनी के मुताबिक इसकी टॉप स्पीड 75-80 kmph है। स्प्लेंडर में यूजर्स 72V 40Ah लीथियम ऑयन बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

देखें स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक  बाइक की रेंज- कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक बार में 120 km का सफर तय कर सकती है।

Recent Posts