नई दिल्लीः ऑटो जगत की बड़ी कंपनियों में शुमार महिंद्रा की गाड़ियां भारत में खूब पसंद की जाती है, जिन्हें कंपनी भी बड़े स्तर पर लॉन्च करती है। इस बीच महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने eXUV300 कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की थी। भारत में इसे कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। इस कार के लॉन्च से पहले अब इस कार के बारे में नई जानकारी सामने आई है।

  • जानिए कितनी रेंज

इस कार के बारे में अब जो खबरें आ रही हैं उनके मुताबिक यह कार 375 किमी की लंबी रेंज के साथ आने वाली है। इस मॉडल को कंपनी दो वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। इसमें से स्टैंडर्ड वेरियंट की रेंज 200 किमी के आस पास होगी।

वहीं, इस कार की लॉन्चिंग की तारीख अभी कंपनी ने तय नहीं की है पर माना जा रहा है कि इस कार को कंपनी 2021 के अंत तक या 2022 की शुरुआत में लॉन्च करेगी। इस कार के जरिए कंपनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने की कोशिश करेगी।

  • इस गाड़ी को सीधी टक्कर

महिंद्रा की इस कार की टक्कर टाटा नेक्सॉन से होगी। आपको बता दें टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक भारत की सबसे सफल इलेक्ट्रिक कार है जिसे अब महिंद्रा eXUV 300 से सीधी टक्कर मिलेगी। टाटा नेक्सॉन मौजूदा समय में 312 किमी की रेंज ऑफर करती है।

Recent Posts