Mahindra company ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए महिंद्रा स्कॉर्पियो एंड एसयूवी को भारतीय लोगों के लिए लॉन्च किया है। इस गाड़ी का क्रेज लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है। कस्टमर को इससे ऊपर भरोसा करने के लिए एक और वजह मिल गई है दरअसल महिंद्र स्कॉर्पियो एंड सेफ्टी में भी एसयूवी की baap साबित हुई है। महिंद्रा स्कार्पियो एंड ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त की है।

Glabal NCAP के मुताबिक स्कॉर्पियो एंड को एडल्ट एक्टिव पेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में कुल 34 में से 29.25 अंक प्राप्त हुए हैं जिससे कि उसे फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। वहीं इसके चाइल्ड एक्टर पेंट प्रोटक्शन टेस्ट में कुल 49 अंक में से और 30.93 अंक हासिल किए हैं जिसके कारण स्कॉर्पियो एंड को 3 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। महिंद्रा कंपनियों की एक्सयूवी गाड़ियों में एक्सयूवी 700 और xuv300 के बाद अब स्कॉर्पियो एंड फाइव स्टार रेटिंग हासिल करने वाली तीसरी महिंद्रा गाड़ी बन चुकी है।

जानिए कितनी कीमत हो सकती है

Mahindra Scarpio N की कीमत 12 लाख से शुरू होकर 2400000 रुपे तक हो सकती है इसमें 2.0 लीटर का mStallion टर्बोचार्जर पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन मिलता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियर बॉक्स ऑप्शन उपलब्ध है।

जानिए क्या अन्य सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं इसके साथ

हिल डिसेंट कंट्रोल

हिल होल्ड कंट्रोल

व्हीकल डायनामिक कंट्रोल

रोल ओवर मिटिगेशन

वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक (आगे + पीछे)

ISOFIX

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

फ्रंट व रियर कैमरा

6 एयरबैग

ड्राइवर Drowsiness (नींद) डिटेक्शन

इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC)

एबीएस + ईबीडी

फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर

एलईडी टर्न इंडिकेटर

एसओएस स्विच