हाल ही में देखा जा रहा है कि लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता जा रहा है ऐसे में हर कोई इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुक करने लगा है जिस को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में उतारा है। इस गाड़ी की खासियत इस बात से लगाई जा सकती है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को रेट्रो लुक के साथ डिजाइन किया गया है। इसका नाम Pininfarina Eysing PF 40 है। इस गाड़ी को महिंद्रा के स्वामित्व वाली Pininfarina द्वारा डिजाइन किया गया है। इसकी अधिकतम स्पीड 45 किमी/घंटा होगा जोकि इलेक्ट्रिक मोपेड को यूरोप में मोटरसाइकिल लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी।

जाने कितनी होगी इसकी कीमत

Pininfarina की यह इवी Eysing Pioneer मोपेड की तरह इलेक्ट्रिक बेस्ट है। नीदरलैंड बेस्ट यह कंपनी Eysing 110 इलेक्ट्रिक मोपेड निर्माण कंपनी है।Eysing इलेक्ट्रिक मोपेड की रेंज 7070 यूरो से शुरू होती है वही पायनियर एस एक्सपोर्ट के लिए 7790 यूरो पायनियर एस एक्सक्लूसिव के लिए 9160 यूरो टेलर मेड ओरिजिनल के लिए 10110 यूरो अटॉप रेंज pininferina pf 40 के लिए 13780 यूरो तक देनी पड़ सकती है।

आइए जानें कुछ अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में

Pininfarina PF40 मैं आपको alloy wheels देखने को मिल सकते हैं, साथ ही इनके बाकी मॉडलों में रेट्रो लुक के साथ रिवर टायर लगे हैं जोकि क्लासिक लुक देता है।Pininfarina PF40 मैं आपको राउंड हैडलाइट्स के साथ चारों ओर कॉल मिलता है जिसमें की एलईडी के साथ एक नया डिजाइन किया गया फ्रंट फेंडर है जो काफी कम आजकल देखने को मिलता है।PF40 मैं आपको फ्यूचरिस्टिक साइड फ्यूल टैंक और बेटा में एक एक्स्ट्रा स्टोरेज एलिमेंट मिलता है।

जाने कितना समय लगता है चार्ज होने में

इस मॉडल के इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज होने में 8 घंटे लगते हैं वही इसको फास्ट चार्जिंग से 4 घंटे में भी चार्ज किया जा सकता है।Pininfarina PF40 का वजन 60 किलोग्राम है वह इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा की है जिसमें यह गाड़ी 110 किलोग्राम तक का अधिकतम पेलोड हो सकता है।