भारत में साल 2021 के मुकाबले हर कार प्रोडक्शन कंपनी ने अच्छा परफॉर्म किया है वहीं अगर बात की जाए सबसे बेहतरीन कारों के बारे में जिस की डिमांड हमेशा से ही सबसे आगे रही। टाटा कंपनी की टाटा नेक्सन एसयूवी कार ने सबसे ज्यादा कार बिकने का खिताब हासिल किया है वहीं दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली का मॉडल पंच रहा। पिछले महीने इन दोनों गाड़ियों ने 10,000 से ज्यादा की यूनिट को सेल किया है जोकि टियागो अल्टरोज टैगोर खैरियत और सफारी जैसी गाड़ियों के मॉडल भी नहीं कर पाए। निक्सन की पिछले महीने की टोटल सेल 15871 यूनिट रहे।

नई जनरेशन की Nexon बना सकती है

कंपनी टाटा एस कॉन्पैक्ट एसयूवी की जनरेशन को चेंज करने के बारे में योजना बना रही है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग टाइम लाइन की खुलासा नहीं की है। कुर्सी रिपोर्ट्स की मानें तो न्यू जेनरेशन nexon एजाइल लाइट एंड फ्लैक्सिबल आर्ट पिक्चर के लिए अपने मौजूदा प्लेटफार्म को छोड़ देगी वही प्लेटफार्म है जो टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्टरोज और पंच मिनी एसयूवी को तैयार करता है।

टाटा नेक्सन के फीचर्स

टाटा कंपनी द्वारा टाटा नेक्सन में का आधुनिक परीक्षा उसको दिया गया है जो कि इसको बेहतरीन डिजाइन के साथ इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील हाय एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और साइड ब्रिज व्यू मिरर कार लैंप जैसे फीचर मिलते हैं।