यदि आप दिसंबर 19 मिडरेंज एसयूवी गाड़ी को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए लाभदायक होगा। टाटा मोटर्स मारुति सुज़ुकी और महिंद्रा जैसी कई अन्य कंपनियों ने अपने कई तरह के एस यू विश को भारत में लांच किया है। पिछले महीने में इस सेगमेंट में कुल 22945 यूनिट विकी थी। पिछले साल नवंबर 2021 में यह आंकड़ा 15483 यूनिट का था जो ईयर ली बेसिस पर 35.28% की बढ़ोतरी के साथ 5462 यूनिट का था। इस सेगमेंट में महिंद्रा की स्कॉर्पियो का दबदबा पूरे समय कायम रहा हालांकि महिंद्रा की एक्सयूवी 700 समेत हुंडई अल्काजार टाटा हैरियर टाटा सफारी एमजी हेक्टर जीप कंपास समेत कई एसयूवी पीछे रह गए। स्कॉर्पियो की सेल लगभग 30% के आसपास रहे से ज्यादा है।

महिंद्रा स्कार्पियो एन कि सेफ्टी रेटिंग

हाल ही में हुए ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में स्कॉर्पियो एंड को एडल्ट एक्टिव पेंट प्रोटेक्शन प्रोग्राम के तहत 34 में से 29.25 अंक हासिल हुए जिससे कि उसे फाइव स्टार रेटिंग की उपलब्धि हासिल हुई साथी चाइल्ड एक्टिव पेंट प्रोटक्शन प्रोग्राम के तहत कुल 49 अंक में से 28.9 3 अंक प्राप्त हुए जिससे कि चाइल्ड सेफ्टी में उसे 3 स्टार रेटिंग प्राप्त हुए।

जानिए कितना डिस्काउंट मिल रहा है स्कॉर्पियो एन पर

महिंद्रा स्कार्पियो के ऑल इमिनियम लाइटवेट जनरेशन टू एम हॉक इंजन दिया जाता है जो कि 97 kW का पावर और 300nm का टॉर्च पैदा करता है। केवल 1000 आरपीएम पर पर्याप्त 230mm का लोएंडटॉक जनरेट करता है इसके इंटीरियर में नए टू टोन वेज एंड ब्लैक इंटीरियर थीम क्लासिक ओल्ड पेटर्न कंसोल और प्रीमियम क्वालिटी ऑफ ऑल डिस्ट्रिक्ट मिलती है। इसमें आपको 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। कंपनी इस एसयूवी पर ₹200000 तक का एयर एंड डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के फीचर्स

कंपनी ने स्कॉर्पियो एंड में एकदम नहीं सिंगल ग्रिल दी है। इसमें क्रोम फीनेसिंग दिखाई देती है बिल पर कंपनी का नया लोगो नजर आता है। इसमें नई डिजाइन वाले एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप नए पोकलेन हाउसिंग के साथ जी डिजाइन फ्रंट बंपर सीशेल एलइडी डेटाइम रनिंग लाइट्स हेक्सागोनल ग्रिल के साथ वाइडर सेंसर इनलेट शामिल है। स्कॉर्पियो एंड की बात की जाए तो इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन जिससे एक रोज मिलने की उम्मीद है। इसमें 6 एयरबैग्स भी दिए गए हैं।