हाल ही में, खबर सामने आई है कि हुंडई (Hyundai) इस साल भारत में-N ’परफॉर्मेंस सब-ब्रांड लाने की योजना बना रही है, जिसकी शुरुआत Hyundai i20 N Line से होगी। इस खबर से पूरे देश में ऑटोमोबाइल प्रेमी उत्साहित हैं। हालांकि भारतीय मॉडल का खुलासा होना बाकी है, आइए एक नज़र डालते हैं कि यूरोप में हुंडई i20 N लाइन में क्या है।

यूरो-स्पेक हुंडई आई 20 एन लाइन दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। पहला इंजन विकल्प 1.2-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड, इनलाइन -4 पेट्रोल यूनिट है। यह मोटर 84 पीएस और 118 एनएम की चरम शक्ति उत्पन्न कर सकती है, और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ी जाती है। दूसरी पॉवरट्रेन पसंद 1.0 लीटर, इनलाइन -3, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर है, जो दो राज्यों में उपलब्ध है।

धुन की निचली अवस्था में, 1.0L इंजन क्रमशः 100 पीएस और 172 एनएम का पीक पावर और टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा जा सकता है। धुन की उच्च स्थिति में, इंजन एक 120 PS और 172 Nm उत्पन्न करता है, और दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है – 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT।

6-स्पीड iMT के लिए ऑप्ट करने से ऑनबोर्ड में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी आता है, जो वाहन की ईंधन अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद करता है। I20 N लाइन को केबिन के लिए एक स्पोर्टी ट्रीटमेंट मिलता है; इसमें लाल सिलाई और ‘एन’ बैजिंग के साथ एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम है। धातु के पैडल के साथ स्टीयरिंग व्हील और गियर स्तर के लिए कार को लेदर-रैपिंग भी मिलती है।

नियमित i20 की तरह ही, Line N Line ’वेरिएंट में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Android Auto और Apple Carplay के साथ) और 10.25-इंच TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। ब्लूलिंक कनेक्टेड कार सुइट भी उपलब्ध है, साथ ही बहुत सारे ड्राइविंग असिस्ट भी हैं। एन लाइन मॉडल को ड्राइविंग सुख में सुधार के लिए एक स्टीयरिंग स्टीयरिंग और एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ एक स्टिफ़र सस्पेंशन सेटअप मिलता है।

Recent Posts