Kia Motors: किया मोटर्स ने भारत में मिड साइज एसयूवी के साथ ऑटोमोबाइल्स क्षेत्र में कदम रखा था। वही आज किया मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में बी तहलका मचा रखा है। किया मोटर्स ने हाल ही में भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार लॉन्च की है जिसका नाम Kia EV6 है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी मात्र 18 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है और फुल चार्ज होने पर आप तकरीबन तीन बार दिल्ली चंडीगढ़ आ जा सकते हैं।

आइए जाने Kia EV 6 की कीमत के बारे में

किया मोटर्स की चेन्नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत 59.95 लाख रुपए से शुरू होती है वही इसकी अधिकतम कीमत 64.95 लाख रुपए तक रखी गई है। इस गाड़ी में आपको 77.4 kWh की बैटरी पैक लगी हुई है जिससे यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 708 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। यह गाड़ी 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार मात्र 5.2 सेकंड में तय कर लेती है।

इस गाड़ी के डिजाइन की बात की जाए तो यह काफी एयरोडायनेमिक लुक देता है साथ ही फ्रंट में आपको डबल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं साथी इनके दरवाजों पर फ्लश डोर हैंडल दिया गया है जोकि आज के जमाने में लोगों में काफी लोकप्रिय है। पुलिस के कनेक्टेड एलईडी उसको फ्यूचरिस्टिक लुक देते हैं। इसमें इसमें 19 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है।

इस गाड़ी के अंदर की बात की जाए तो इसमें कई नए फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिल सकते हैं जैसे कि इनमें नेविगेशन के साथ 12 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले ड्राइवर और पैसेंजर सीट में रिलैक्सेशन फीचर और डिस्प्ले मिलता है। इस गाड़ी में आपको वेंटिलेशन सीट , 360 डिग्री कैमरा वायरलेस फोन चार्जर के साथ अल्ट्रा चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट जिससे कि 18 मिनट में गाड़ी शून्य से 80% तक चार्ज हो जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भूतपूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इलेक्ट्रिक कार को खरीदा है वह राज्य में इस कार्य के साथ नजर आए थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।