जीप (JEEP) जल्द ही भारत में नए उत्पादों का एक समूह लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक उप 4-मीटर एसयूवी (SUV) और कम्पास पर आधारित 7-सीटर एसयूवी शामिल है। उत्तरार्द्ध को विदेशी सड़कों पर कई बार सड़क परीक्षण के दौरान जासूसी की गई है, और आने वाले महीनों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आधिकारिक तौर पर अनावरण होने की उम्मीद है।

आगामी 7-सीटर जीप एसयूवी 2021 के मध्य में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत जीप के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, लेकिन इसकी लाइनअप में विविधता की कमी और कम्पास एसयूवी के अपडेट की कमी के कारण, भारतीय ग्राहक ब्रांड में लगातार रुचि खो रहे हैं। कैलेंडर वर्ष 2020 में, जीप की वार्षिक बिक्री का आंकड़ा 5,239 इकाई था, जो 2019 में ब्रांड की बिक्री संख्या पर 52 प्रतिशत की भारी गिरावट है।

नए लॉन्च किए गए कंपास फेसलिफ्ट के साथ, जीप ग्राहकों की रुचि को बढ़ाने और बिक्री को बढ़ावा देने की उम्मीद कर रही है। अपग्रेडेड फीचर्स लिस्ट को देखते हुए, रिफ्रेश्ड इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ, यह निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि फेसलिफ्टेड कंपास टास्क तक है। हालांकि, जीप के लिए अपने दर्शकों का विस्तार करना आवश्यक है, और 7-सीटर एसयूवी की मांग बढ़ रही है, एक को पेश करना निश्चित रूप से एक स्मार्ट निर्णय है।

जीप कम्पास 7 सीटर -1

जीप की आगामी 7-सीट एसयूवी के बारे में विवरण अभी भी लपेटे में हैं, हालांकि बहुत सारी अटकलें चल रही हैं। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि यह नई एसयूवी केवल कंपास का एक फैला हुआ संस्करण नहीं होगी, इसके बजाय, इसकी एक विशिष्ट पहचान होगी, एक अलग डिज़ाइन और एक नया नाम।

हम उम्मीद करते हैं कि जीप की आने वाली तीन-पंक्ति एसयूवी को उसी 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा कम्पास के रूप में संचालित किया जाएगा, लेकिन एक अलग स्थिति में। अधिकतम शक्ति 200 पीएस तक जाने की उम्मीद है, जबकि ट्रांसमिशन विकल्प एक ही रहने की उम्मीद है – एक 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक। एक पेट्रोल इंजन विकल्प की पेशकश की संभावना नहीं है।

Recent Posts